अलीपुर में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी, पांच लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलीपुर (Alipur) में शुक्रवार दोपहर एक निर्माणाधीन गोदाम की चारदीवारी गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि “दुर्घटना स्थल से एक दर्जन से अधिक लोगों को बचाया गया, जिनमें से पांच लोगों ने दम तोड़ दिया।” दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि उन्हें दोपहर करीब 12.40 बजे नरेला क्षेत्र में चौहान धर्मकांटा के पास बकोली गांव में घटना की सूचना मिली, जिसके बाद छह दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया।

ये भी पढ़ें..Lalit Modi -Sushmita: सुष्मिता सेन ने ललित मोदी से गुपचुप की सगाई? फ्लॉन्ट की ‘इंगेजमेंट’ रिंग

स्क्यू ऑपरेशन जारी

मलबे के नीचे फंसे लगभग 15 घायल लोगों को दमकलकर्मियों ने बचाया और तुरंत राजा हरीश चंद अस्पताल ले जाया गया। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस व दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंचे हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची है। क्रेन व बुलडोजर की मदद से बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि गोदाम नरेला के विधायक शरद चौहान के करीबी का है।

अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है। स्थानीय पुलिस ने लोगों को घटना स्थल से दूर रखने के लिए एक परिधि निर्धारित की है क्योंकि किसी भी व्यक्ति को बचाने के लिए एक गहन बचाव अभियान चल रहा है, जो अभी भी मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं। इस बीच, दो जेसीबी क्रेनें गिरी हुई दीवार का मलबा हटाने के लिए लगाई।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर चताया दुख

उधर अलीपुर (Alipur) हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “अलीपुर में दुखद हादसा हुआ। जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा हुआ है। मैं स्वयं राहत कार्य पर नजर रखे हुए हूं। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

delhiDelhi Hindi SamachaDelhi News in HindiLatest Delhi News in Hindiअलीपुरदीवार गिरीपांच की मौत
Comments (0)
Add Comment