PM Modi Birthday: 73 साल के हुए पीएम मोदी, सीएम योगी इस अंदाज में दी बधाई

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है।इस मौके को खास बनाने के लिए आज कई योजनाएं शुरू की जा रही हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली के द्वारका में नए कन्वेंशन सेंटर योशोभूमि का भी उद्घाटन करने वाले हैं।प्रधानमंत्री को जन्मदिन के मौके पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर पीएम मोदी को बधाई दी।उन्होंने कहा, ‘भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि आप अपनी दूरगामी दृष्टि और मजबूत नेतृत्व से ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें तथा अपने अद्भुत नेतृत्व से देशवासियों को लाभान्वित करते रहें।

 

ये भी पढ़ें..IND vs SL Final: सिराज के तूफान में उड़ा श्रीलंका, भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब

गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।शाह ने लगातार कई पोस्ट किए।उन्होंने कहा, अपनी दूरदर्शिता, अथक परिश्रम और निस्वार्थ सेवा से करोड़ों लोगों के जीवन में समृद्धि और आत्मविश्वास लाने वाले देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को मैं जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मैं ईश्वर से आपकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी प्रार्थना करता हूं।

 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, विश्व के सबसे लोकप्रिय जननेता आदरणीय मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।आपने भारतीय संस्कृति और प्रतिष्ठा, बहुआयामी विकास और सार्वभौमिक समृद्धि को मूर्त रूप दिया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों। आपके नेतृत्व में भय, भूख और भ्रष्टाचार का समूल नाश होगा और हम एक बार फिर विश्वगुरु बनेंगे। यही शुभकामनाएँ हैं।

 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश में बुनियादी बदलाव हुए हैं और देश वैश्विक स्तर पर मजबूती से खड़ा है।हम उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं ताकि वह भविष्य में भी देश की सेवा करते रहें। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा, आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों।

 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी।उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, मां भारती के अनन्य उपासक, ‘न्यू इंडिया’ के निर्माता, ‘विकसित भारत’ के स्वप्नदृष्टा, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के लिए प्रतिबद्ध, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, यशस्वी प्रधानमंत्री देश के मंत्री श्री मोदी जी।को जन्मदिवस की शुभकामना! ‘विकसित भारत’ के निर्माण के लिए आपका समर्पण और दृष्टिकोण अतुलनीय है। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त हो, आपका यशस्वी नेतृत्व हम सभी को प्राप्त होता रहे, यही मेरी प्रार्थना है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, भारत के यशस्वी और मेहनती प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उन्होंने न सिर्फ भारत को एक नई पहचान दिलाई है बल्कि पूरी दुनिया में उसका मान भी बढ़ाया है। जन कल्याण और गरीब कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध मोदीजी ने भारत को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उनके नेतृत्व में भारत निरंतर प्रगति करता रहा और वे भारत माता की सेवा करते रहे। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।’

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

basti newsbjpHappy Birthday Narendra ModiHappy Birthday PM ModiNarendra Modinarendra modi ageNarendra Modi BirthdayNarendra Modi Birthday 2023pm modipm modi birthdayपीएम मोदीपीएम मोदी जन्मदिनबस्ती खबर
Comments (0)
Add Comment