आठ दिन में सातवीं बार बढ़े दाम, लखनऊ में100 के पार पहुंचा पेट्रोल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद से डीजल और पेट्रोल के दाम में वृद्धि का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को एक फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत करीब 80 पैसे और डीजल की कीमत 70 पैसे बढ़ गए हैं। पिछले मंगलवार यानी 22 मार्च से लगतार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। केवल एक दिन 25 मार्च को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि नहीं हुई। अब एक बार फिर पेट्रोल की कीमतें राजधानी में 100 के पार चली गई हैं। मंगलवार को 100 रुपये 29 पैसे के भाव से यहां पेट्रोल मिल रहा है। वहीं, डीजल की कीमत बढ़कर 91 रुपये 74 पैसे की दर पर पहुंच गई हैं।

ये भी पढ़ें..मुर्गों की लड़ाई में जमकर हुई गोलीबारी, 19 लोगों की गई जान, इलाके में दहशत

यूपी चुनाव 2022 की राजनीति में पेट्रोल और डीजल के दामों में 137 दिनों तक बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिली। इसके बाद से पिछले आठ दिनों में लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 4 रुपये 78 बढ़ चुकी है। वहीं, राजधानी में डीजल की कीमतों में 4 रुपये 82 पैसे का इजाफा हो चुका है। तेल कीमतों में लगातार वृद्धि का असर अब आम लोगों पर पड़ना शुरू हो गया है। मिल रहे संकेतों के मुताबिक, डीजल के दाम में लगातार वृद्धि के कारण ट्रांसपोर्ट असोसिएशन अप्रैल के पहले सप्ताह में माल भाड़ा बढ़ाने का ऐलान कर सकता है।

नोएडा में भी लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है। शहर में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत (Petrol Price in Noida) 100 के पार चली गई। यहां पेट्रोल 100 रुपये 8 पैसे की दर से मिल रहा है। वहीं, डीजल की कीमत (Diesel Price in Noida) बढ़कर 91 रुपये 62 पैसे की दर पर पहुंच गई है। नोएडा में पेट्रोल की कीमतों में 80 पैसे और डीजल की कीमतों में करीब 70 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं। वहीं, सरकार की ओर से इस पर अब तक कोई ठोस जवाब नहीं आया है।

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Petol Diesel Price TodayPetrol Diesel Price Today UPPetrol Pricepetrol price hikepetrol price lucknowpetrol price noidaPetrol-Diesel Priceनोएडायूपीलखनऊ
Comments (0)
Add Comment