थोड़ी छूट क्या मिली लोग भूल गए सारे नियम कानून, देखें कैसे गिड़गिड़ाई ये महिलाएं…

बाराबंकी–यूपी के बाराबंकी जिले में कोरोना पॉजिटिव के दो केस मिलने के बाद सरकार ने इसे ऑरेंज जॉन में रखा है। ऐसे में ऑरेंज जॉन में कुछ छूट के साथ मार्केट खुली है।

यह भी पढ़ें-Corona मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दिये जाने की नीति में बड़ा बदलाव, अब होगा ये…

सख्त निर्देश है की घरो से जब भी जरूरी कार्य के लिए लिकले तो मास्क पहनकर ही निकले। साथ ही अगर बाइक से निकले तो हेलमेट लगाकर निकले लेकिन उसके बावजूद बाराबंकी जिले में लोग सुधरने का नाम नही ले रहे है। प्रशासन ने थोड़ी छूट क्या दी लोग सारे नियम कानून भूलकर शहर में अपने अपनी मोटरसाइकिल और महिलाएं स्कूटी लेकर निकल पड़ी। जिसके बाद महिला थानाध्यक्ष शमा नाज सिद्दीकी ने महिला पुलिस कर्मियों के साथ छाया चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान लगा दिया।

बाराबंकी जिला मुख्यालय के छाया चौराहे पर महिला थानाध्यक्ष के साथ महिला पुलिस कर्मियों द्वारा लॉक-डाउन का उलंघन कर रहे न सिर्फ पुरुषों को रोका जा रहा है बल्कि महिलाओं को भी नियम तोड़ने पर उन्हें रोका जा रहा है। आम तौर पर देखा जाता है पुलिस महिलाओं को लेडी होने के चलते थोड़ी छूट दे देती है जिससे महिलाओं द्वारा नियमों को भुला दिया जाता है। ऐसे ही नियमों को ताक पर रखकर चलने वाली महिलाओं को महिला पुलिस टीम सबक सिखाने के लिए शहर में चेकिंग अभियान तेज कर दिया है।

पुलिस थानाध्यक्ष ने जब बेटी के साथ उनके जिम्मेदार माँ बाप लॉक डाउन का उलंघन कर बिना मास्क हेलमेट लगाकर शहर में घूमते पकड़े गए तो पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते नजर आ रहे है। अपनी माँ को पीछे बैठाकर बिना हेलमेट के जा रही एक स्कूटी सवार लड़की है वही दूसरी तरफ नियमों के सारी धज्जियाँ उड़ाते बाइक से अपनी बेटी को पीछे बैठाकर दोनो बिना मास्क बिना हेलमेट के शहर में फर्राटा भरते पकड़े गए। पकड़े जाने के बाद देखिए कार्यवाही से बचने के लिए किस तरह गिड़गिड़ाते नजर आ रहे है ये लोग…

(रिपोर्ट-जय विजय तिवारी, बाराबंकी)

Lockdownrules
Comments (0)
Add Comment