प्रदेश में तेज़ी से बढ़ रहे ओमिक्रोन के मामले, यूपी में लगने वाला है लॉक डाउन

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ प्रदेश में कई पाबंदियां लगा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ प्रदेश में कई पाबंदियां लगा सकते हैं। दरअसल, कोरोना की बदलती परिस्थितियों के बीच स्वास्थ्य विशेषज्ञों की समिति से सलाह लेते हुए सीएम योगी फैसला ले सकते हैं। माना जा रहा है कि सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल सहित वीकेंड कर्फ्यू पर कोई फैसला लिया जा सकता है। वही विशेषज्ञों का मानना है कि ओमिक्रोन वेरिएंट की संक्रामकता के वैरिएंट तीव्र संक्रामक है, किंतु पूर्व के वैरिएंट की तुलना में यह वैक्सीनेटेड लोगों के लिए बड़ा खतरा नहीं है। योगी ने कहा कि जीनोम सिक्वेंसिंग के साधनों में बढ़ोतरी की जाए साथ ही गोरखपुर, झांसी, गाजियाबाद के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों और एसजीपीजीआई लखनऊ में भी इसकी सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

सीएम योगी ने घर-घर मेडिकल किट  बांटने के दिए निर्देश:

प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार पूरी तरह से सतर्क है। यूपी सरकार लोगों तक जरूरी दवाओं की उपलब्धता के निर्देश दिए है । इसके अलावा घर-घर मेडिकल किट बांटने के लिए पैकेट तैयार करने के लिए भी कहा है। बता दें कि ओमिक्रॉन की पॉजिटिव दर के संबंध में स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि यह वायरस तेज़ी से फ़ैल रहा है। वैक्सीनेटेड लोगों के लिए इस नये वैरिएंट से ज्यादा खतरा नहीं है। जीनोम सिक्वेंसिंग के साधनों में बढ़ोतरी की जाए।

24  घंटे में इतने केस आये सामने:

ओमिक्रोन वैरिएंट पिछले 24 घंटे में  572 नए केस सामने आये है। वही राज्य में अब तक कुल 2,261 एक्टिव मामले दर्ज किये जा चुके है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को यूपी में 1 लाख 38 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए थे। जिसमें  से 572 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है।

 

 

ये भी पढ़ें.. अपने ही मौसा के हवस का शिकार बनी युवती, 11 साल तक करता रहा रेप

ये भी पढ़ें..भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी बेटी की पहले झलक, शेयर की लाडली की तस्वीर 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

assembly election 2022CM Yogi AdityanathcoronavirusCovid-19UP governmentUP Latest NewsUttar Pradesh Assembly Election 2022Uttar Pradesh newsWeekend CurfewYogi governmentउत्तर प्रदेश की खबरेंउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022"उत्तर प्रदेश सरकारकोरोनावायरसकोविड-19यूपी लेटेस्ट न्यूजवीकेंड कर्फ्यूसीएम योगी आदित्यनाथ
Comments (0)
Add Comment