UP: लखनऊ में अमित शाह ने भरी हुंकार, यूपी में भाजपा-अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि आजादी के बाद कभी किसी ने पिछड़े समुदाय को संवैधानिक मान्यता नहीं दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर पिछड़े समाज को संवैधानिक मान्यता दी है। राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद पिछड़े समाज से बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए कैबिनेट में सबसे ज्यादा 27 केंद्रीय मंत्री हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में ज्यादातर दलित और पिछड़े समुदाय से सांसद चुनकर आये हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछड़े समाज के लोगों को आरक्षण देने का काम किया है। ओबीसी बच्चों के खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा भेजने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है। एक विश्वविद्यालय का नाम सुहेलदेव राजभर के नाम पर और एक मेडिकल कॉलेज का नाम सोने लाल पटेल के नाम पर रखा गया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीजेपी और अपना दल ने पिछले चार चुनाव साथ मिलकर लड़े हैं। आइए साथ मिलकर रहें।

ये भी पढ़ें..Amarnath Yatra: बाबा बफार्नी के दर्शन के लिए पहला जत्था रवाना, राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिखाई हरी झंडी

2024 में भी बीजेपी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा वो किया। 9 साल में 3 करोड़ से ज्यादा घर बनाए। करीब 10 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिया। अमित शाह ने केंद्र की मोदी सरकार की अन्य योजनाएं भी गिनाईं। सरकार ने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को सुरक्षित करने का सबसे बड़ा काम किया। मनमोहन सरकार में सोनिया किसी पर भी हमला बोल देती थीं। जब मोदी सरकार बनी तब भी उन्होंने आतंकी हमले करने की हिम्मत की गयी। वह भूल गये कि अब मौनी बाबा की सरकार नहीं है, देश का नेतृत्व मोदी के हाथ में है। हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों को मारा। इसके साथ ही अमित शाह ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल ने सामाजिक न्याय का जो सपना देखा था वह पिछले नौ वर्षों से देश में पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रतापगढ़ में सोनेलाल पटेल के नाम पर मेडिकल कॉलेज बना रही है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर को मुख्यधारा से जोड़ा गया है। 70 से ज्यादा जिले नक्सलवाद से पीड़ित थे।

ोआज छह-सात जिले बचे हैं। जल्द ही वे जिले भी नक्सलियों से मुक्त हो जायेंगे। इससे पहले समारोह को प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने भी संबोधित किया।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Amit Shah In LucknowLok Sabha Elections-2024lucknow newsPM Narendra Modiup newsUP Political NewsUP PoliticsUttar Pradesh news
Comments (0)
Add Comment