राज्यसभा टिकट बंटवारे पर ‘आप’ में रार, कपिल मिश्रा इन्हें उतारेंगे मैदान में

दिल्ली–दिल्ली सरकार की सियासत काफी गरमा चुकी है। जहां अब तक इस मामले में पार्टी के सीनियर नेता कुमार विश्वास की नाराजगी की खबरें आ रही थीं, वहीं अब पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा की नाराजगी की भी खबरें आने लगीं हैं।

विधायक कपिल मिश्रा ने उम्मीदवार सुशील गुप्ता के खिलाफ कलावती कोली को उतारने की बात कही है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर अन्य विधायकों से भी समर्थन मांगा है। मिश्रा ने कहा, ‘कलावती कोली जी आज 11:30 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर अपने नामांकन के लिए समर्थन मांगने जाएंगी। मैं आप की पीएसी और सभी विधायकों से अपील करता हूं कि कलावती कोली जी का राज्य सभा के लिए समर्थन करें।’ 

उधर कलावती कोली ने भी आम आदमी पार्टी के टिकट बंटवारे पर हैरानी जताते हुए कहा कि -‘आम आदमी पार्टी ने दो ऐसे लोगों को टिकट दिया है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में कहीं भी शामिल नहीं थे।’ आप ने बुधवार को दिल्ली की तीन राज्य सभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसको लेकर वह लगातार विरोधियों के निशाने पर है। विपक्षी दलों ने पार्टी पर टिकट में मोटी रकम के लेन-देन के आरोप लगाए हैं। इसके बाद उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने नोटिस में पैसे से टिकट खरीदने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाने वाले बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा और बीजेपी के स्थानीय नेता हरीश खुराना को मानहानि का नोटिस भेजा है। दिल्ली में राज्यसभा की 3 सीटों पर होने 16 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। 

Comments (0)
Add Comment