गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव की तारीख घोषित

न्यूज़ डेस्क– आखिरकार लम्बे इंतज़ार के बाद गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर ही दिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है।

गोरखपुर और फूलपुर में मतदान 11 मार्च को होंगे और मतों की गिनती 14 मार्च को होगी। दोनों ही खाली सीटों पर 22 मार्च तक चुनाव कराए जाने थे। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है।  सपा व बसपा के साथ कांग्रेस की भी बड़ी परीक्षा होने जा रही है। संभावना जतायी जा रह है कि इस दोनों सीटों पर बीजेपी के विरोधी दल मिल कर चुनाव लड़ेंगे।

चुनाव आयोग की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तैयारियां और तेज कर दी हैं। दोनों ही लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। गोरखपुर लोकसभा के लिए प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह, अनूप गुप्ता और विधायक राम चौहान को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रदेश मंत्री गोविन्द शुक्ल और अमर पाल मौर्य व विधायक भूपेश चौबे को दायित्व सौंपा गया है।

Comments (0)
Add Comment