कंप्यूटर ट्रेनिंग में उत्तराखंड के बच्चों की पहली पसंद बना GICT इंस्टीट्यूट, अडानी ग्रुप में 16 छात्रों का हुआ चयन

इंस्टीट्यूट ऑफ साइबर टेक्नोलॉजी (GICT) साइबर सिक्योरिटी, फाइनेंशियल अकाउंटिंग एवं इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में उत्तराखण्ड युवाओं को बेहतर भविष्य दे रहा है। इस क्रम में ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ साइबर टेक्नोलॉजी (GICT), देहरादून और हल्द्वानी के 16 विद्यार्थियों का चयन अडानी ग्रुप के लिए हुआ है। दरअसल नवम्बर माह में GICT में हुए प्लेसमेंट ड्राइव के माध्यम से इन सभी विद्यार्थियों का चयन किया गया।

ये भी पढ़ें..दरिंदगी की हदें पार! घर में घुसकर 3 लोगों ने किया महिला से गैंगरेप, गुप्तांगों पर दागी सिगरेट…

बता दें कि चयनित छात्रों का 2,40,000/ रुपये का सालाना पैकेज मिलेगा है। इससे पूर्व भी GICT के उत्तराखंड के विद्यार्थियों का चयन विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं में हो चुका है। इसलिए वर्ष 2012 से संचालित GICT को 2018 में उत्तराखंड के बेस्ट आईटी इंस्टीट्यूशन का अवार्ड भी मिल चुका है। सामान्य पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले विद्यार्थियों के लिए GICT द्वारा कराए जा रहे रोजगारपरक प्रशिक्षण उनके भविष्य को सुरक्षित रखने में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं।

आपको बता दें कि GICT इंस्टीट्यूट सिर्फ प्राइवेट सेक्टर ही नहीं बल्कि सरकारी संस्थाओं के साथ मिल कर भी उत्तराखंड के अनेकों डिग्री कॉलेजेस और स्कूलों में बच्चों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर बहुत ही न्यूनतम फीस में पढ़ा रहा है। इस इंस्टीट्यूट ने कंप्यूटर ट्रेनिंग के क्षेत्र में उत्तराखंड में एक उच्चतम ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के तौर पर बनाई अपनी पहचान बनाई है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

16 students selected in Adani GroupAdani GroupCareer NewsChildren's First ChoiceComputer TrainingGICT InstituteGICT इंस्टीट्यूटuttarakhandUttarakhand Newsअडानी ग्रुपअडानी ग्रुप में 16 छात्रों का हुआ चयनउत्तरखांड न्यूजउत्तराखंडकंप्यूटर ट्रेनिंगकरियर न्यूजबच्चों की पहली पसंद
Comments (0)
Add Comment