महाशिवरात्रि से पहले बाबा बैद्यनाथ मंदिर से उतारा गया पंचशूल, अलौकिक क्षण के गवाह बनें हजारों भक्त

महाशिवरात्रि (Mahashivaratri) के दो दिन पूर्व देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ और पार्वती मंदिर का पंचशूल गुरुवार के दिन शिखर से नीचे उतारा गया। इसके पूर्व अन्य सभी मंदिरों के पंचशूल को उतार कर उसकी सफाई की जा चुकी है। शुक्रवार सुबह इस पंचशूल की विशेष पूजा के बाद मंदिर के शिखर पर लगाया जाएगा। पूरे साल में सिर्फ शिवरात्रि के दो दिन पूर्व पंचशूल को सफाई के लिए उतारा जाता है और विशेष पूजा कर शिवरात्रि के एक दिन पहले उसे फिर से मंदिर के शिखर पर लगाया जाता है।

धूमधाम से निकलेगी भोलेनाथ की बारात

श्रीश्री शिव बारात आयोजन समिति और आर आर स्पोर्टिंग क्लब रातू रोड के तत्वावधान में महाशिवरात्रि (Mahashivaratri) के अवसर पर 18 फरवरी को धूमधाम से भगवान शंकर की बारात निकाली जायेगी। इस वर्ष बारात में नंदी पर सवार पंच मुखी भोले बाबा और दिल्ली के मशहूर कलाकार छेदी लाल एंड पार्टी के जीवंत झांकियां आकर्षण का केंद्र होंगी। साथ ही शिव महाकाली का तान्डव, पंचमुखी हनुमान, शिवशंकर भोलनाथ जमीन से छह फीट ऊपर हवा के आसन लिए हुए, साई बाबा की मनमोहक झांकियां भी लोगों के लिए नया होगा। भारत वर्ष के अमृत महोत्सव पर आधारित उपलब्धियों की जीवंत झांकी जो विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा।

समिति के अध्यक्ष रमेश सिंह, शैलेंद्र वर्मा शैलू, विक्की यादव ने रातू रोड के आरआर टावर में पत्रकारों को गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बारात इन्द्रपुरी शिव मंदिर प्रागंण से निकलकर, मेट्रो गली, रातु रोड, सती मंदिर लेन, पहाड़ी बानोमंजिल रोड, जे जे रोड, शहीद चौक होते हुए अल्बर्ट एक्का चौक से मुड़कर गांधी चौक, महावीर चौक, प्यादा टोली के रास्ते होते हुए रातु रोड स्थित आरआर स्पोर्टिंग क्लब, दुर्गा मंदिर प्रांगण पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Deoghar newsjharkhand newsLord ShivaMahashivratriअलौकिक क्षणदेवघरपंचशूलबाबा बैद्यनाथ मंदिरमहाशिवरात्रि
Comments (0)
Add Comment