उत्तर प्रदेश में कोरोना के केसो में आई कमी, सरकार ने नाइट कर्फ्यू खत्म करने का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश में सराकर ने कोरोना महामारी के बढ़ते केसेस को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया था। आज 19 फरवरी को नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में सराकर ने कोरोना महामारी के बढ़ते केसेस को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया था। वही अब कोरोना से संक्रमित केसों की संख्या में आई कमी को देखते हुए नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है। सरकार ने राज्य के सभी बड़े पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में पत्र के माध्यम से निर्देश भी दिया है। इससे पहले तीसरी लहर के वक्त रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ़्यू लागू किया गया था। लेकिन अब कर्फ्यू को हटा दिया गया है, लोग रात के समय में भी सड़कों पर आवाजाही आसानी से कर सकते हैं।

कई राज्यों में हटाए गए नाइट कर्फ्यू:

बता दें कि देश में कोरोना की तीसरी लहर के घटते मामलों को देखते हुए कई राज्य की सरकारों ने पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया है। आज उत्तर प्रदेश सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। इसके अलावा गुजरात सरकार ने बृहस्पतिवार को राज्य के 6 शहरों में रात्रि कर्फ्यू को 19 फरवरी से समाप्त कर दिया गया, जबकि अहमदाबाद और वडोदरा में एक और सप्ताह तक लागू करने का आदेश दिया गया है। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक , सूरत, राजकोट, भावनगर, जूनागढ़, जामनगर और गांधीनगर में 19 फरवरी यानी आज से जी रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटा दिया गया है।

कोरोना के केसों में आई कमी:

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिली है। वही उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 842 नए केसेस सामने आए हैं। दूसरी तरफ भारत में 24 घंटे में कोरोना के 22,270 नए केस दर्ज किए गए हैं और पॉजिटिविटी रेट 2% तक पहुंच गई है। रिकवरी रेट फिलहाल 98।21 फीसदी है। अब तक 24 घंटों में 60,298 कोरोना से संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं।

 

भी पढ़ें.. Valentine Week: 7 फरवरी से शुरू हो रहा प्रेम का सप्ताह, जानें क्यों पहले ही दिन मनाया जाता है Rose Day

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

assembly electionsAssembly Elections newsCorona in UPcoronavirusCovid-19night curfewup coronaup corona news Covid-19up night curfewUP Unlockuttar pradeshUttar Pradesh latest newsUttar Pradesh latest news in hindiUttar Pradesh latest updateUttar Pradesh newsUttar Pradesh News in Hindiकोरोना वायरसनाइट कर्फ्यूयूपी
Comments (0)
Add Comment