लखनऊ समेत यूपी के इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू, पुलिस की रहेगी पैनी नजर…

रात के 9 बजे से सुबह के छह बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू ...

देश भर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। वहीं उत्तर प्रदेश कोरोना बेकाबू हो गया है। इसी को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें..कांस्टेबल ने शादी का झांसा देकर युवती से किया रेप, अब अश्लील तस्वीरें हुई वायरल…

यहां आज यानी 8 अप्रैल से कर्फ्यू लागू किया जाएगा और 16 अप्रैल तक यह प्रभावी रहेगा। रात के 9 बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

डीएम ने जारी किया आदेश

बता दें कि राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा जारी एक आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, नाइट कर्फ्यू केवल लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा, न कि ग्रामीण क्षेत्र में। फल, सब्जियां, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की आपूर्ति जारी रहेगी।

इसके अलावा लखनऊ में पार्कों में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया। सुबह-शाम सिर्फ 3-3 घंटे के लिए खुलेंगे पार्क। 65 वर्ष के ऊपर के लोगों का प्रवेश पार्क में बंद रहेंगे।

इन्हें मिलेगी छूट

रात की पाली में काम करने वाले सरकारी व अर्ध-सरकारी कर्मियों और आवश्यक वस्तुओं की सेवाओं में लगे निजी क्षेत्र के कर्मियों को इस दौरान छूट दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा, यह प्रतिबंध मेडिकल, नर्सिग और पैरा मेडिकल संस्थानों पर लागू नहीं होगा।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर आने और जाने वाले लोग अपना टिकट दिखाकर यात्रा कर सकेंगे। मालगाड़ियों के आवागमन पर भी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा।

बता दें कि लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,333 नए मामले दर्ज हुए हैं, जबकि राज्य में 6,023 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

सीएम के निर्देश के बाद डीएम ने लिए फैसला

बुधवार देर रात को हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के अन्य जिलाधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि अगर उन्हें अपने इलाके में 500 से अधिक मामले मिले, तो वे भी क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लागू कर सकते हैं। 8 अप्रैल से बनारस में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा, जो रात के 9 से सुबह के 6 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सभी गैर-चिकित्सा संस्थान बंद रखे जाएंगे।

ये भी पढ़ें..सुहागरात पर नवविवाहित भाभी की देवर ने लूटी इज्जत, ससुरालियों ने दिया साथ…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

night curfewnight curfew advantagesnight curfew againnight curfew agranight curfew ahmedabadnight curfew ahmedabad guidelinesnight curfew ahmedabad latest newsnight curfew amritsarnight curfew at mumbainight curfew in Delhinight curfew in kanpurnight curfew in lucknownight curfew in lucknow latest newsnight curfew in noidanight curfew in prayagrajnight curfew in upnight curfew in up timingnight curfew in varanasinight curfew kanpurनाइट कर्फ्यू
Comments (0)
Add Comment