देश में एक बार फिर तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के केस, 24 घंटे में सामने आए इतने नए केस

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की रफ्तार तेज़ी से बढ़ रहा है। आज मंगलवार को कोरोना के करीब ढाई हजार केस सामने आए हैं।

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की रफ्तार तेज़ी से बढ़ रहा है। आज मंगलवार को कोरोना के करीब ढाई हजार केस सामने आए हैं। वहीं राहत भरी बात ये भी है कि देश में 18।7 फीसदी मामले कम आए है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय कि तरफ से जारी रिपोर्ट में भी पिछले 24 घंटें में कोरोना के लगभग 2568 नए मामले सामने आए हैं। लेकिन वहीं 20 लोगों की कोरोना कि चपेट में आने से जान भी चली गई। 

इस जगह आए सबसे ज्यादा मरीज: 

बता दें की स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार दिल्ली से कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। वहीं सिल्ली में 1076 नए मरीज आए आमने आए तो, हरियाणा से करीब 439 संक्रमित मरीज मिले। वहीं अगर बात यूपी की करें तो, जो देश का सबसे बड़ा राज्य है वहां सिर्फ 193 ही नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कर्नाटक में 111 नए मरीज मिले हैं। इन सबकों मिलाकर कोविड के नए केसों में 80।58 फीसदी मामले इन्ही राज्यों से सामने आए हैं।  

24 घंटों में हुई इतनी मौतें: 

बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से देश में 20 मौतें हो चुकी हैं। जबकि अब तक 5,23,889 लोग कोरोना महामारी में अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं।  

अब तक यूपी में आए कोरोना के नए केस: 

दरअसल, यूपी में इस महीने की शुरुआत में हीं कोरोना के 269 केस मिले और 2 मई को 193 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा बीते पिछले महीने में कुल 3,220 कोरोना के नए केस सामने आए थे।   

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Corona Casecorona in indiaCovid-19Festive SeasonHealth Ministry Dataकोरोना केसकोरोना मरीजकोविड-19लेटेस्ट अपडेटस्वास्थ्य मंत्रालय का डाटा
Comments (0)
Add Comment