यात्रियों के लिए मुस्तैद जिला प्रशासन

बलिया–Corona के चलते देश के अलग अलग राज्यों से बड़ी संख्या में पलायन कर रहे श्रमिकों की समस्याओं पर सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें-Lockdown: PM मोदी ने देशवासियों को बताया फिटनेस मंत्र, शेयर किया वीडियो

बलिया रोडवेज पर Corona के चलते उच्चाधिकारियों की निगरानी में यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ साथ उन्हें भोजन और पानी भी मुहैया कराया जा रहा है। कोरोना जहां पूरे देश के लिए खतरा बन चुका है। वही लाकडाउन के नियमो को तोड़ते हुए देश के अलग अलग राज्यो में काम करने वाले मजदूर अपने घर जाने के लिए निकल पड़े है। ऐसे में सरकार द्वारा रोडवेज की बसों से उन्हें लाया जा रहा है।

बलिया रोडवेज पर भी सुबह से ही यात्रियों से भरी बसों का आवागमन जारी है। देर रात डीएम और एसपी के निगरानी में बाहर से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। Corona के चलते हाथों पर मोहर लगाई जा रही है इसके अलावा एक पेम्पलेट भी दिया जा रहा है जिसके जरिये वो अपने घर पहुंच कर क्वारनटाईन में रहेंगे।

पलायन कर लौट रहे श्रमिकों के लिए Corona से बड़ा खतरा भुखमरी और मजबूरी का है। महाराष्ट्र से बिहार जा रहे एक श्रमिक ने बताया कि हालात इतने खराब हो गए थे कि मजबूरी में मुझे गांव आने का फैसला लेना पड़ा। वही जिला प्रशासन की तरफ से बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई है साथ ही बिहार जाने वाले यात्रियों को यूपी बिहार के बॉर्डर तक रोडवेज की बसों से भेजा जा रहा है।

दिल्ली से श्रमिकों को लेकर आये रोडवेज बस के चालक ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग पैदल ही अपने घर जाने के लिए निकल चुके है। इस महामारी के बीच इन यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने में बहुत खुशी मिल रही है क्योंकि इस मुश्किल हालात में एक दूसरे की मदद कर के ही इस महामारी से जीत सकते है।

(रिपोर्ट-मनोज चतुर्वेदी,बलिया)

Comments (0)
Add Comment