बद्रीनाथ के बाद केदारनाथ धाम पहुंचे CM योगी, स्वागत में लगे जय श्रीराम के नारे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) इन दिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं। शनिवार को सीएम योगी ने बद्रीनाथ धाम जाकर भगवान बद्री विशाल की पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और कल्याण की कामना की। सीएम योगी ने बद्रीनाथ में ही अपने गुरुओं का पिंडदान भी किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ बद्री-केदार मंदिर समिति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद मौसम साफ होते ही सीएम योगी रविवार को केदारनाथ धाम के लिए रवाना। जहां पहुंच कर उन्होंने भगवान केदारनाथ की पूजा-अर्चना की।

 

पुलिस और सेना ने किया सीएम योगी का भव्य स्वागत

बता दें कि योगी आदित्यनाथ शनिवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचे थे। आर्मी हेलीपैड माना में प्रशासन, पुलिस और सेना के अधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने सरस्वती नदी का दौरा किया और जल पीया। फिर मूसापानी का दौरा करने के बाद सीएम योगी ने भारत-चीन सीमा पर गस्तौली में तैनात आईटीबीपी जवानों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। अचानक अपने बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पाकर उत्साहित जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए।

ये भी पढ़ें..Israel-Palestine Crisis: इजराइल में युद्ध से बिगड़े हालात के बीच एक्ट्रेस नुसरत भरूचा फंसी

दरअसल, यूपी के मुख्यमंत्री ने श्री बदरीनाथ धाम में निर्माणाधीन उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह के शेष निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाए ताकि श्री बदरीनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को इसका लाभ शीघ्र मिल सके।

योगी ने कहा कि उत्तराखंड मेरे लिए कोई नया क्षेत्र नहीं है। यह मेरी जन्मभूमि भी है। मेरा बचपन उत्तराखंड में बीता है और जब भी मुझे उत्तराखंड आने का मौका मिलता है, तो मुझे दिल से खुशी होती है। आज मुझे श्री बद्री विशाल के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, जहां अनेक संतों एवं योगियों ने अपनी साधना एवं तपस्या से मुझे पवित्र किया है। यूपी सीएम के लिए बद्रीनाथ मंदिर परिसर में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ABP GangakedarnathRudraprayagUttarakhand Hindi NewsUttarakhand NewsYogi AdityanathYogi Adityanath in KedarnathYogi Adityanath reached KedarnathYogi Adityanath Uttarakhand Visitउत्तराखंड की खबरकेदारनाथयोगी आदित्यनाथ
Comments (0)
Add Comment