निकाय चुनावःराष्ट्रपति की बहू को भाजपा से नहीं मिला टिकट,निर्दलीय ही ठोकी ताल

कानपुर — उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा कानपुर देहात की झींझक नगर पालिका की है. यहां मेयर पद के लिए खड़े भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बहू ने ताल ठुक दी है. वहीं राष्ट्रपति की बहू के निर्दलीय मैदान में उतरने के ऐलान से पार्टी में हड़कंप मच गया है.

वैसे तो इस चुनौती के पीछे वाकया भी दिलचस्प है.दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भतीजे पंकज कोविंद की बहू दीपा कोविंद ने पहले भाजपा से टिकट को आवेदन किया था. लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया.यही नहीं दीपा के साथ राष्ट्रपति की बड़ी भाभी विद्यावती ने भी मेयर चुनाव के लिए आवेदन किया था लेकिन भाजपा ने उनके आवेदन को भी ठुकरा दिया था जिसके कारण विद्यावती ने चुनाव से दूरी बना ली.

वही भाजपा से टिकट न मिल पाने से नाराज दीपा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. दीपा ने अपने घर में चुनाव कार्यालय खोला है. अब सभी घरवाले कार्यालय में चुनाव जीतने की गणित बिठा रहे हैं.दीपा का कहना है वह अपनी महिला समर्थकों के सहारे चुनाव लड़ रही हैं. इसमें वह अपने ससुर का सहयोग नहीं लेंगीं. उनका कद काफी बड़ा है. वह चुनाव जीतने के बाद झींझक का विकास करेंगीं.

उल्लेखनीय है कि झीझक नगर निकाय करीब 100 साल पुरानी है. जिला मुख्यालय से दूर होने के कारण यहां विकास ज्यादा नहीं हुआ है.जबकि भाजपा ने यहां से सरोजनी देवी कोरी को टिकट दिया है. सरोजनी देवी के पति शिवकुमार का कहना है की राष्ट्रपति की बहू के चुनाव लड़ने से हमारा कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि फायदा होगा. 

 

Comments (0)
Add Comment