जानें क्यों हो रहा बागेश्वर बाबा का विरोध? समर्थन में उतरे भाजपा नेता

बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.शास्त्री को जहां एक ओर विरोध का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं कई नेता उनके समर्थन में भी उतर रहे हैं. इसी कड़ी में आज दिल्ली में लोग धीरेंद्र के समर्थन में उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें..देवबंद मुठभेड़ मामले में 12 पुलिसकर्मियों पर लटकी तलवार, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में ये प्रदर्शन दिल्ली के रोहिणी इलाके में हो रहा है. एबीपी न्यूज की टीम मौके पर पहुंची और लोगों से इस प्रदर्शन के असल कारणों पर चर्चा की. ये प्रदर्शन रोहिणी के जापानी पार्क में हो रहा. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में जोर जोर से नारे लगाए और विरोध जताने वालों पर आपत्ति जतायी.

तो इसलिए समर्थन उतरे कपिल मिश्रा

प्रदर्शन में शामिल भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि “जो भी धर्मगुरू, मठाधीश या कथावाचक धर्म परिवर्तन के खिलाफ बात करेंगे, लव-जिहाद के खिलाफ खुलकर चर्चा करेंगे. हमारा कर्तव्य है कि हम उनके साथ खड़े हों. इसलिए हम आज इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं.

कपिल मिश्रा ने ये भी कहा कि अंधविश्वास की बात करने वाले लोग पहले मुझे वो शिकायतें दिखाएं जो उन्होंने नकली पादरों के खिलाफ की हों. उन्होंने कहा, जिन लोगों की आस्था नहीं है वो धीरेंद्र जी के पास ना जाए और जिसनकी आस्था है वो जाए. कपिल मिश्रा ने ये भी बताया कि वो आजतक धीरेंद्र शास्त्री से नहीं मिले हैं.

धीरेंद्र पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाले सवाल पर कपिल ने कहा , “विवाद केवल एक ही है कि इन्होंने (धीरेंद्र) ने घर वापसी क्यों करवायी? अंधविश्वास, चमत्कारी जैसी बातें केवल असल में घर वापसी पर पर्दा डालने के लिए की गई है. जो लोग लव-जिहाद पर बात नहीं चाहते या घर वापसी पर बात नहीं चाहते वो धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ विरोध जता रहे हैं. बता दें, यहां घर वापसी का मतलब, दूसरे धर्म को अपनाने के बाद वापस अपने धर्म को अपनाना.

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्र नंद सरस्वती ने काशी में बयान जारी करते हुए आचार्य शास्त्री का समर्थन किया है. महामंत्री ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि आचार्य शास्त्री के खिलाफ की जा रही साजिश देश की सामाजिक, धार्मिक और सनातन हिंदू संस्कृति पर हमला है. विरोध के पीछे ईसाई मिशनरियों और इस्लामिक ताकतों का गठजोड़ है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Baba Bageshwar DhamBageshwar DhamBageshwar SarkarChamtkarDhirendra Krishna Shastrimadhya pradeshPappu Yadav challenges to babaधीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में लामबंदी तेजविरोध को बताया साजिशसंत समिति ने किया समर्थन
Comments (0)
Add Comment