Kanpur: पुलिस ने सर्राफा व्यापारी से की लूटपाट, इंस्पेक्टर के घर से बरामद हुई 50 किलो चांदी

उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात में सर्राफा कारोबारी से 4 दिन पहले हुई 50 किलो चांदी की लूट के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यह चांदी कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना में तैनात इंस्पेक्टर के आवास के बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर ने दारोगा और एक हेड कांस्टेबल साथ मिलकर चार दिन पहले कार का पीछा कर औरैया कोतवाली क्षेत्र में सर्राफा कारोबारी से 50 किलो चांदी लूट ली थी। फिलहाल इंस्पेक्टर व दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है । जबकि हेड कॉन्स्टेबल मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। अब तीनों पुलिसकर्मियों वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जायेगी।

दरअसल तीन दिन पहले आगरा के व्यापारी मनीष सोनी से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर लूट हुई थी। कारोबारी ने एक दिन बाद यानि बुधवार को औरैया पुलिस को अपने साथ ही हुई लूट की सूचना दी। जब इस लूटकांड की जांच में हुई तो कानपुर देहात के पुलिसकर्मी ही लुटेरे निकले। इस लूटकांड का खुलासा करते हुए एसपी औरैया चारू निगम ने बताया कि 6 जून को आगरा के सर्राफा कारोबारी मनीष सोनी 50 किलो चांदी लेकर फतेहपुर से आगरा जा रहे थे।

ये भी पढ़ें..ऑनलाइन गेमिंग के जरिए चल रहा धर्मांतरण का खेल, 400 लोगों के धर्म परिवर्तन की बात आई सामने

इस दौरान गुप्त सूचना पर भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजय पाल शर्मा, दरोगा चिंतन कौशिक और हेड कॉन्स्टेबल रमाशंकर ने पीछा कर औरैया सीमा में जाकर व्यापारी को कार समेत रोक लिया और 50 किलो चांदी लूट कर वहां से भाग निकले। दो नंबर की चांदी होने के डर के डर से कारोबारी ने एक दिन बाद औरैया पुलिस को इसकी जानकारी दी। कानपुर देहात एसपी गुरुवार भोगनीपुर कोतवाली पहुंचे। यहां पर इंस्पेक्टर के सरकारी आवास पर छापेमारी कर 50 किलो चांदी बरामद कर ली। ये चांदी सफेद रंग के एक थैले में रखी हुई थी। इसके थोड़ी देर बाद ही एसपी औरैया चारू निगम के साथ पुलिस की टीम पहुंची।

इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। जांच में हुई तो कानपुर देहात के पुलिसकर्मी ही लुटेरे निकले। जिसके बाद कानपुर एडीजी ने मामले की जांच एसपी औरैया चारु निगम सौंपी। जिस पर एसपी ने खुद गुरुवार देर रात भोगनीपुर कोतवाली पहुंचे और इंस्पेक्टर के सरकारी आवास पर छापेमारी कर 50 किलो चांदी बरामद कर ली। इसके बाद औरैया पुलिस इंस्पेक्टर व दरोगा को हिरासत में लेकर चली गई, जबकि हेड कांस्टेबल रामशंकर फरार हो गया। वहीं कानपुर देहात पुलिस के अधिकारी अपने चहेते इंस्पेक्टर को बचाने के प्रयास में जुटे रहे, लेकिन लूटी हुई चांदी की बरामदगी से किसी की एक न चल सकी। फिलहाल तीनों पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गयी है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#kanpur dehatDarogaHead Constable looted 50 kg silverhindi newsinspectorKanpur Dehat Latest NewsSP raided recovered and arrestedइंस्पेक्टर के घर से बरामद हुई 50 किलो चांदीपुलिस ने सर्राफा व्यापारी से की लूटपाट
Comments (0)
Add Comment