क्रिकेट के मैदान पर लंबे समय बाद युवराज सिंह की वापसी

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह लंबे समय बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी कर रह है.युवी को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम में शामिल किया गया है. वैसे उन्हें इस टीम में कप्तान के तौर पर नहीं चुना गया है बल्कि कप्तान मनदीप सिंह को बनाया गया है.जबकि हरभजन सिंह को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

बता दें कि पंजाब का पहला मैच 19 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेला जाएगा. टीम में अंडर-19 के खिलाड़ी शुबमान गिल, अर्शदीप सिंह और अभिषेक वर्मा खेलेंगे. ये तीनों ही इसी साल न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे. गिल पहले से ही भारत ए और आईपीएल में खेल चुके हैं.इसके अलावा गुरकीरत मान को पंजाब टीम उप कप्तान को बनाया गया है,जबकि पंजाब टीम की कमान 26 साल के मनदीप सिंह के कंधों पर होगी जो भारत के लिए 3 टी20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है. 

बात युवराज सिंह करे तो इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप 2019 में जगह बनाना चाहेंगे. 304 वनडे खेल चुके युवराज भारत के लिए आखिरी बार साल 2017 जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए नजर आए थे.

हिमाचल के खिलाफ मैच के बाद पंजाब 21 सितंबर को विदर्भ, 23 सितंबर को महाराष्ट्र, 24 सितंबर को बड़ौदा, 28 सितंबर को मुंबई, 2 अक्टूबर को रेलवे, 4 अक्टूबर को गोवा और 8 अक्टूबर को कर्नाटक के खिलाफ खेलेगी.

पंजाब टीम: मनदीप सिंह (कप्तान), गुरकीरत सिंह मान (उप-कप्तान), गितेश खेरा (विकेटकीपर), शुबमान गिल, अनमोलप्रीत सिंह, मनन वोहरा, युवराज सिंह, शरद लुम्बा, संवीर सिंह, मयंक मार्कंडे, अर्धदीप सिंह, अर्पित पन्नू, अभिषेक शर्मा, सिद्धार्थ कौल, मनप्रीत सिंह और बरिंदर सिंह सरन.

Comments (0)
Add Comment