WHO का बड़ा बयान, भारत में बहुत तेजी से नहीं फैल रहा कोरोना लेकिन…

जिनेवा : चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने भारत में भी तेजी से असर दिखाना शुरू कर दिया है। भारत में अब तक 2.26 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इन सबके बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने राहत भरी खबर दी है।

यह भी पढ़ें-गिरा हुआ पीपल का पेड़ अचानक हुआ खड़ा, जड़ से निकल रही ये चीज…

WHO ने कहा है कि हमने भारत (India) में कोरोना वायरस को लेकर जिस तरह का अनुमान लगाया था उससे काफी बेहतर स्थिति है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 6,348 लोगों की मौत हो चुकी है।भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले कई दिनों से संक्रमितों की संख्या 9 हजार से अधिक देखी जा रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत अब इटली को पीछे छोड़ दुनिया में छठे स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया है कि भारत समेत अन्य दक्षिण एशियाई देशों में अब तक ये वायरस बहुत तेज गति से नहीं फैल है।WHO ने दी राहत की खबर, कहा- भारत में अनुमान से काफी कम है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के बताया है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या हर तीन हफ्तों में दोगुनी हो रही है लेकिन अब तक भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्रों में कोरोना वायरस का असर उस तरह का नहीं दिखाई दिया है जैसा अनुमान लगाया गया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन की आपातकाल टीम के प्रमुख डॉ. माइक रायन के मुताबिक दक्षिण एशिया में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में काफी घनी आबादी है, इसके बावजूद यहां पर कोरोना वायरस का असर काफी हल्का रहा है।

यह भी पढ़ें-8 जून से खुलेगा लखनऊ चिड़ियाघर लेकिन माननी पड़ेंगी ये शर्तें…

हालांकि अभी भी जोखिम बना हुआ है।विश्व स्वास्थ्य संगठन की प्रमुख वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामिनाथन कहती हैं कि भारत में भले ही दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हों लेकिन एक अरब तीस करोड़ की जनसंख्या वाले इस देश में यह ज्यादा नहीं है।

Coronaemergency teaminiaworld health organisation
Comments (0)
Add Comment