महिला टी-20 वर्ल्ड कपः न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा भारत सेमीफाइनल में

सेफाली वर्मा ने खेली 46 रनों की तेज तर्रार पारी

स्पोर्ट्स डेस्क — ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है महिला टी-20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने रोमांचक मुकबले में न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुरुवार को मेलबर्न में खेले गए मैच में भारत ने टॉस हारकर 8 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था।

वहीं एक बार फिर भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने तेज तर्रार पारी खेली और सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जिसके लिए सेफाली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।जबकि तानिया भाटिया ने भी 23 रनों की अहम पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर और रोजमैरी मैर ने 2-2 विकेट लिए।

जबकि न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 34, केटी मार्टिन ने 25, मेड्डी ग्रीन ने 24 रन की पारी खेली। वहीं, भारत की दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और राधा यादव को 1-1 विकेट मिला।

बता दें कि भारतीय टीम अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप-ए में 6 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। वहीं, न्यूजीलैंड का यह दूसरा मैच था। टीम ने पहले मैच श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। फिलहाल, कीवी टीम ग्रुप में दूसरे नंबर पर है।भारत की अगला मुकाबला श्रीलंका से 29 फरवरी को होगा।

Women's T20 World Cup
Comments (0)
Add Comment