महिला दिवस पर सौगात,अब डायल 100 की गाडियों में दिखेंगी महिला पुलिसकर्मी

लखनऊ — 8 मार्च यानी आज पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है.वही इसी अवसर पर यूपी की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने महिला पुलिस कर्मियों को एक नई सौगात दी है।

 बता दें कि पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने गोमती नगर के शहीद पथ स्थित यूपी 100 मुख्यालय से पीआरवी में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात कर उनके वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस दौरान डीजीपी ने कहा कि नाईट ड्यूटी करने वाली महिला पुलिसकर्मियों को वाहन की सुविधा दी जाएगी।साथ ही सभी थानों में महिलाओं के लिए अलग से टॉयलेट बनाये जायेंगे। इसके अलावा यूपी 100 सेवा की पब्लिक रिस्पांस भी खिल (पीआरवी) में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जिससे कि महिला पीड़ितों को मौके पर सहूलियत मिल सके। डीजीपी ने कहा कि नाइट ड्यूटी में आपातकालीन बुलावे पर सवारी न मिलने की समस्या को देखते हुए उनके घर संबंधित थाने की गाड़ी भी भेजी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पीआरवी में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की शुरुआत आज से कर दी गई है। डीजीपी ने इसकी शुरुआत डायल 100 के मुख्यालय से की। डीआईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि पहले चरण के लिए ठाकुरगंज, कृष्णानगर, तालकटोरा, पीजीआई, महानगर, आशियाना, सरोजिनी नगर, चिनहट और मड़ियांव क्षेत्र में तैनात पीआरवी में महिला पुलिसकर्मी तैनात की गई हैं।

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बुधवार को पुलिस लाइंस में गोष्ठी के दौरान महिलाओं के खिलाफ हिंसा, किशोर न्याय व बहू-बेटियों के साथ हो रही घिनौनी घटना के मामले में पुलिस अफसरों व कर्मचारियों को कानून का पाठ पढ़ाया था। इस मौके पर डीजीपी ने बेहतर काम करने वाली महिला दरोगा समेत 15 महिला पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया था। 

Comments (0)
Add Comment