जानें,आखिर क्यों कर्नाटक के नए- नवेले सीएम ने शपथ ग्रहण में ओढ़ा हरा शाल ?

न्यूज़ डेस्क– कर्नाटक विधानसभा में जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से दक्षिण भारत में वापसी की है। बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

पूरे देश में किसानों की हालत को देखते हुए बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में किसानों के लिए एक लाख करोड़ की कर्ज माफी की बात कही थी। शपथ लेते हुए येदियुरप्पा के कंधे की ‘हरी शॉल’ बीजेपी की किसानो के लिए प्रतिबद्धता को दिखा रही है। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री ने किसानों और भगवान को साक्षी मानकर शपथ ली। हालांकि येदियुरप्पा अपने ड्रेसिंग सेंस के लिए चर्चा में रहते हैं। 

येदियुरप्पा उन चुनिंदा राजनीतिक नेताओं में आते हैं जो टिपिकल खादी का कुर्ता-पजामा या धोती-जुब्बा पहनने के बजाए सफारी सूट पहनते हैं। अपने करियर के शुरुआती दौर में येदियुरप्पा शर्ट और ट्राउज़र पहनते थे, संघ प्रचारक के दौर में वो सफेद शर्ट और खाकी निकर पहना करते थे; लेकिन सीनियर नेता के तौर पर उन्हें ज्यादातर सफारी सूट पहने ही देखा जाता है। 

जब उन्होंने पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो भी उन्होंने अपना ट्रेडमार्क सफारी सूट पहना था। येदियुरप्पा दक्षिण भारत के पहले ऐसे सीएम है जिन्होंने बंद गले का सूट पहना। उनके समवर्ती आंध्रप्रदेश, केरल, तमिलनाडु के सीएम शर्ट और जुब्बा के साथ लुंगी या धोती ही पहनते है। 

 

 

Comments (0)
Add Comment