जब शिकायत लेकर SSP कार्यालय पहुंचा मृत व्यक्ति !

अलीगढ़ — अलीगढ़ के एसएसपी कार्यलय उस वक्त सब सन्न रह गए जब एक मृत व्यक्ति शिकायत लेकर पहुंच गया।और कहने लगा साहब हमें जिंदा कर दो।दरअसल अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके में युवा धर्मार्थ सेवा समिति ग्राम व पोस्ट अकराबाद, जिला अलीगढ़ के नाम से…

एक सोसाइटी पिछले काफी समय से चली आ रही थी, जिसके अध्यक्ष कपिल, उपाध्यक्ष रामेश चन्द्र और प्रबंधक महेंद्र थे। एसएसपी  कार्यलय पर शिकायत करने आये प्रबंधक महेंद्र सिंह ने बताया कि यह चार सौ गज पुराना मंदिर था जिसकी समिति के अध्यक्ष, प्रबंधक और उप प्रबंधक यानि कि हम सभी को मृत घोषित दिखाकर कुछ गांव के लोगों ने फर्जी तरीके से जमीन को हथिया लिया है।

मंदिर की जमीन और उस पर आने वाले चढ़ावा के संबंध में एसएसपी से शिकायत की तो केस भी दर्ज हो गया, लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है।यही नहीं प्रधान के लेटरहेड और नोटरी पर सभी पदाधिकारियों को मृत दर्शाया गया है। इसकी लगातार शिकायत की जा रही है लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है।

वहीं एसएसपी ने बताया कि थाना अकराबाद का यह मामला संज्ञान आया था, कि एक ट्रस्ट की जमीन है जो कि बहुत पुराना ट्रस्ट है। उसमें जमीन की हेरा फेरी करने के लिए कुछ जिन्दा व्यक्तियों को मृत दर्शा के मैनेजमेंट में कोई तबदीली की गई थी। जिसकी जाँच कराये जाने पर आरोप सही पाए गए, जिसमें तत्काल मुक़दमा पंजीकृत कराया गया। लोकल स्तर पर यह लोग प्रभावशाली हो सकते हैं जिसके चलते लोकल पुलिस कार्रवाई करने में हिचक सकती है।जिसके चलते पूरा प्रकरण क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है।अब सभी तथ्यों के साथ जाँच कर रहे हैं, और पुराने अभिलेखों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, विवेचना के बाद जो भी दोषी पाये जायेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। 

(रिपोर्ट-पंकज शर्मा,अलीगढ़)

Comments (0)
Add Comment