मूंछ पर कुछ ऐसे दी ‘ताव’ कि भिड़ गए दो समुदाय, 11 घायल

गुजरात– गुजरात के पाटन स्थिम सामी तालुका के गांव नयाका में एक युवक द्वारा मूंछ ऐंठने को लेकर हुए झगड़े में 11 लोग जख्मी हो गए। दो समुदायों के बीच हुए इस झगड़े में घायल हुए एक व्यक्ति वाजेसिंह राठौड़ की हालत बेहद गंभीर है और उन्हें मेहसाणा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

आठ अन्य घायल लोगों को भी पाटन के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। यह घटना गुरुवार दोपहर की है, जब दरबार समुदाय के एक युवक ने गांव की सड़क से गुजरते हुए अपनी मूंछों को ऐंठते हुए ताव दिया। इस पर पाटीदार समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई और विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों समुदायों के लोग लाठी-डंडे, पाइप और धारदार हथियार लेकर एक-दूसरे पर पिल पड़े और मारपीट शुरू हो गई। 

पुलिस मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल लेकर पहुंची तब जाकर स्थिति काबू में लाई जा सकी। शाम तक पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका था। पाटन के डेप्युटी एसपी आर. डी. जाला ने बताया, ‘पुलिस पट्रोलिंग बढ़ा दी गई है और अब स्थिति काबू में है। 26 लोगों के खिलाफ आईपीसी के तहत हत्या के प्रयास, दंगा और उत्पीड़न की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।’ 

Comments (0)
Add Comment