फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नंदीग्राम में बड़ा राजनीतिक विवाद सामने आया है, जहां कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दरअसल, नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और विवाद इतना बढ़ गया कि एक महिला की जान चली गई।

सात से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। इनमें बीजेपी कार्यकर्ता भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, यह घटना 22 मई की देर रात नंदीग्राम के सोनचुरा में हुई। यहां किसी बात को लेकर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प शुरू हो गई थी, तणमूल कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियार से बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप है। घटना में मरने वाली बीजेपी कार्यकर्ता का नाम रतिबाला आदि बताया जा रहा है।

बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया हमले का आरोप

इस पूरी घटना के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाते हुए कहा है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियारों से हमला किया है। हालांकि, टीएमसी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। मृतक महिला बीजेपी कार्यकर्ता की पहचान रतिबाला आदि के रूप में हुई है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।

ये भी पढ़ेंः- Pune Porsche Accident Case: 5 जून तक बाल सुधार गृह भेजा गया नाबालिग आरोपी, JJB ने बदला फैसला

छठे चरण में 8 सीटों पर होगा मतदान

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 25 मई को होना है, इस दिन पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर वोटिंग होगी। गुरुवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है, जिसके बाद छठे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा। छठे चरण में पूर्वी मेदिनीपुर समेत जंगलमहल जिले की आठ सीटों पर वोटिंग होनी है, लेकिन उससे पहले हुई इस घटना ने राजनीतिक हलचल मचा दी है। पश्चिम बंगाल की तमलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिष्णुपुर लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सभी सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी, इस वोटिंग में कुल 79 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

पांचवें चरण की वोटिंग से पहले भी हुई थी हिंसा

यह पहली बार नहीं है कि किसी चरण के मतदान से पहले बंगाल में हिंसा भड़की हो। पांचवें चरण की वोटिंग से पहले 20 मई को बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। यह घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई। इसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कई मतदाता अर्जुन सिंह से बहस कर रहे थे। दरअसल, बीजेपी उम्मीदवार ने दावा किया था कि टीएमसी के पार्थ भौमिक ने पैसे बांटे हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2024: RCB-RR के बीच 9 साल बाद खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच, जानें पिछली बार किसने मारी थी बाजी

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bengal governmentbjpBJP Workerscentral forcesclashMamata BanerjeenandigramSuvendu AdhikariTMCtmc workerswest bengalझड़पटीएमसीपश्चिम बंगालबीजेपी