WC: भारत-पाकिस्तान के  मैच का टिकट 1 लाख 75 हजार रुपए का !

स्पोेर्ट्स डेस्क — आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले ‘महामुकाबले’ का पूरी दुनिया की नजरे लगी हुई है।

इस हाईप्रोफाईल मैच के टिकट ब्लैक में 2000 पाउंड (लभगभ 1 लाख 75 हजार रुपए) में बिक रहे हैं।वहीं ‘विराट सेना’ ने वर्ल्ड कप के इस हाईवोल्टेज मैच के लिए अभी से कमर कस ली है तो दूसरी तरफ सरफराज के बंदों ने भी पिछली 6 हार का बदला लेने के लिए खास रणनीति बना ली है।

भारत और पाकिस्तान का हर क्रिकेटप्रेमी को आने वाले रविवार की बाट जोह रहा है ताकि वह ‘सुपर संडे’ मना सके लेकिन इन करोड़ों क्रिकेट दीवानों की उम्मीदों पर पानी फिरने की आशंका भी प्रबल होती जा रही है। मौसम विभाग ने ओल्ड ट्रेफर्ड पर होने वाले इस मुकाबले के लिए 60 प्रतिशत बारिश होने की संभावना अभी से जता दी है।यदि इस मैच में बारिश खलल डालती है तो दोनों देशों के समर्थकों को भारी निराशा का सामना करना पड़ेगा। 

भारत और पाकिस्तान मैच के आकर्षण का पता यहीं से लगता है कि मुकाबले के टिकट 48 घंटों के भीतर ही बिक गए थे। जिनके पास टिकट हैं, वे ब्लैक में बेचने की जुगत में हैं।भारत और पाकिस्तान के मैच के एक टिकट के लिए क्रिकेट दीवाने 2000 पाउंड (लभगभ 1 लाख 75 हजार रुपए) देने को तैयार हैं। 

दरअसल ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर होने वाले इस मैच के 25 हजार टिकटों के लिए आईसीसी के पास 4 लाख लोगों के आवेदन पहुंचे थे जबकि 14 जुलाई को होने वाले विश्व कप के फाइनल के लिए 2 लाख 50 हजार लोगों के ही आवेदन आए। यानी भारत-पाक का मैच फाइनल से भी बड़ा है।

बहरहाल, 16 जून को भारत और पाकिस्तान के मैच में विराट  सेना की ब्ल्यू ब्रिगेड की हौंसला अफजाई के लिए दर्शकदीर्घा में भारतीय समर्थकों का नीला समंदर उमड़ पड़ेगा। कंगाल हो चुके पाकिस्तान के समर्थन में 10 फीसदी दर्शक ही रहेंगे जबकि टीम इंडिया के समर्थन में 80 फीसदी मौजूद रहेंगे।

Comments (0)
Add Comment