भ्रष्टाचार व फर्जीवाड़े को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार प्रदर्शन

बहराइच–सोंगवा गांव के ग्रामीणों ने रविवार को विकास कार्यों में भ्रष्टाचार व फर्जीवाड़े के मामले को लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि बिना निर्माण कराए ही सरकारी बजट निकाल लिया गया है। जिसमें गांव स्तर के अधिकारी भी मिले हुए हैं।

मिहींपुरवा विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सोंगवा के ग्रामीण रविवार को उग्र हो गए। सभी ने ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि किशोरी के मकान से मुरैनिया नाला तक नाली निर्माण दिखाकर दो लाख 82 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं। जबकि मौके पर कोई निर्माण ही नहीं हुआ है। दूसरा काम मौलवी के खेत तक आरसीसी सड़क व पुलिया निर्माण पर दो लाख 66 हजार बिना निर्माण के ही निकाल लिए गए। इसके अलावा रामकेवल के घर से सीताराम के घर तक बिना नाली निर्माण के एक लाख 78 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं।

इसी तरह गांव निवासी मोहन के खेत से रसीद के खेत तक बिना खड़ंजा निर्माण के एक लाख 20 हजार रुपये का बंदरबांट कर लिया गया। प्रदर्शन कर रहे मगनबिहारी, जितेंद्र कुमार, पुत्तीलाल चौहान, राजेंद्र गौतम, रामकेवल गौतम, जगराम गौतम आदि का कहना है कि गांव में विकास कार्यो में भ्रष्टाचार व फर्जीवाड़े का बोलबाला है। जिसमें ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव मिले हुए हैं। लेकिन अधिकारी शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। प्रदर्शन के बाद सभी ने मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजा। इस दौरान हरिवंशलाल, जयप्रकाश, राम आश्रय यादव, राजेश कुमार, सुघरा देवी, बेनीराम, ननकी देवी, मिर्जा मकसूद बेग समेत कई ग्रामीण शामिल रहे।

मामले की जांच कराकर करेंगे कार्रवाईः

सोंगवा गांव में भ्रष्टाचार व फर्जीवाड़े को लेकर मुख्य विकास अधिकारी अरविंद चौहान का कहना है कि अभी वह बाहर है। मुख्यालय पहुंचकर मामले की जांच कराकर कार्रवाई करेंगे। उधर जिला विकास अधिकारी का कहना है कि सभी आरोपों की जानकारी कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Villagers protested strongly
Comments (0)
Add Comment