सांप ने डसा तो ग्रामीण ने उसके साथ किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग…

बहराइच–हरदी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण को शनिवार रात खाना खाने के बाद बाहर निकलते समय दरवाजे के पास एक सांप ने डस लिया। सांप के डसने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो उठा। ग्रामीण ने पीटकर सांप को मार डाला। 

ग्रामीण इसके बाद सांप को बोरे में रखकर अस्पताल पहुंच गया। जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। चिकित्सकों ने ग्रामीण को समझा बुझाकर सांप को बाहर फेंकवाया। इसके बाद ग्रामीण को एंटी स्नेक इंजेक्शन दिए गए। जिससे ग्रामीण की हालत में सुधार हुआ। उसे इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। हरदी थाना क्षेत्र के ग्राम जगन्नाथपुरवा निवासी परशुराम (50) पुत्र स्वर्गीय कंधई शनिवार की रात घर पर खाना खा रहा था। खाना खाने के बाद वह घर से बाहर टहलने के लिए निकलने जा रहा था। तभी अचानक दरवाजे के पास छिपकर बैठे एक जहरीले सांप पर उसका पैर पड़ गया। सांप ने उसके पैर में काट लिया। सांप के काटते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठा। ग्रामीण ने पास ही पड़ी लाठी से पीट-पीटकर सांप को मौके पर ही मार डाला। उसकी चीख पुकार सुनकर ग्रामीण काफी संख्या में एकत्रित हो गए। परिवार के लोगों के साथ वह सांप को एक बोरी में भरकर जिला अस्पताल पहुंच गया। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचकर उसने बोरी में रखे सांप को खोलकर रख दिया। जिसे देखते ही चिकित्सकों व वहां पर भर्ती मरीजों में हड़कंप मच गया। लेकिन सांप के मरा होने की जानकारी होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। किसी तरह ग्रामीण को समझा बुझाकर सांप को बाहर फेंका गया। 

चिकित्सकों ने ग्रामीण को एंटी स्नेक के तीन इंजेक्शन दिए। चिकित्सक खुर्शीद अहमद ने बताया कि ग्रामीण को जहरीले सांप ने काटा था। ऐसे में उसे एंटी स्नेक इंजेक्शन दिए गए हैं। हालत में सुधार होने पर रविवार की दोपहर उसे घर भेज दिया गया है। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment