भारीतय टीम शामिल हुए ‘वरुण चक्रवर्ती’ के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, नौकरी छोड़ यूं बने क्रिकेटर…

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेट का पंजा कर गया काम...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपनी शुरुआत के साथ ही युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मंच साबित हो रहा है। इस सीजन में भी कई युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ रहे हैं।

इसी में से एक है कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती। वरुण चक्रवाती ने तो ऐसा प्रभाव डाला है कि भारतीय क्रिकेट टीम का ही टिकट कटवा लिया। वहीं टीम इंडिया में चुने जाने के बाद वरुण ने कहा मेरे पास शब्द ही नहीं।

ये भी पढ़ें..मायावती को बड़ा झटका, BSP के कई दिग्गज नेता सपा में शामिल

तमिलनाडू के मिस्ट्री स्पिन है वरुण

तमिलनाडू के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में उन्हें केकेआर की तरफ से खेलने का मौका क्या मिला, उन्होंने इसे दोनों ही हाथों से भुनाया। इस सीजन में अब तक वरुण ने कमाल की गेंदबाजी से एक खास तरह का प्रभाव छोड़ा है।

पिछले सीजन पंजाब के लिए खेले

वरुण चक्रवर्ती को पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़े दांव के रूप में अपनी टीम शामिल किया था, लेकिन एक ही मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें इस सीजन में केकेआर ने अपने पाले में ले लिया।

वरुण चक्रवर्ती को केकेआर की टीम ने इतना ज्यादा भरोसा दिखाया कि कुलदीप यादव जैसे मंझे हुए स्पिन गेंदबाज को बाहर बैठाकर लगातार मौका दिया। वरुण ने काफी प्रभावित भी किया और अपनी कसी हुई गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे।

अब तक खेले 11 मैच में 13 विकेट लिए

इस सीजन उन्होंने अब तक खेले 11 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने केवल 7.18 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। सबसे खास प्रदर्शन तो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ निकलकर सामने आया जब उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 5 सफलता विकेट लिए की।

इसी प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और वरुण चक्रवर्ती को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे दिया। 29 साल के इस मिस्ट्री स्पिनर का करियर काफी रोचक रहा है। इनका क्रिकेट सफर किसी दिलचस्प घटना से कम नहीं रहा है।

नौकरी छोड़ क्रिकेट की तरफ किया रूख

वैसे चक्रवर्ती शुरुआत में क्रिकेट का शौक तो रखते थे, लेकिन पढ़ाई के लिए उन्होंने खेल को छोड़ दिया और 12वीं पास करने के बाद उन्होंने आर्किटेक्चर में एसआरएम यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की। आर्किटेक्चर बनने के बाद अच्छे पैकेज पर फ्रीलांस आर्किटेक्ट के तौर पर नौकरी करने लगे।

इस बीच फिर से क्रिकेट की तरफ रूख किया। यहां उन्होंने स्पिन गेंदबाजी से आगे बढ़ने का फैसला किया। उन्हें पिछली बार टीएनपीएल में मौका मिला तो काफी शानदार प्रदर्शन किया।

वरुण के पास है 7 तरह की वैराइटी गेंद

वरुण चक्रवर्ती के पास गेंदबाजी के रूप में 7 तरह की वैराइटी है। जिसमें वो प्रमुख रूप से गुगली, लैग ब्रेक, ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल, फ्लिपर और टॉप स्पिन गेंदबाजी डाल सकते हैं। इतनी वैराइटी ने ही उन्हें मिस्ट्री गेंदबाज बनाया है।

ये भी पढ़ें..महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील हरकतें करता था इंस्पेक्टर, न्याय के लिए अफसरों के काट रही चक्कर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bcciBoard of Control for Cricket in IndiaCricket News ImagesCricket News Photosind vs ausindia tour of australia 2020india vs australiaindian cricket teamipl 2020kings xi punjabKKRkolkata knight riderskxipLatest Cricket News PhotographsLatest Cricket News photosteam indiaVarun chakravarthy
Comments (0)
Add Comment