PM मोदी ने गंगा विलास क्रूज को दिखाई हरी झंडी, टेंट सिटी का भी किया लोकापर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी को डबल तोहफा दिया. एक तरफ गंगाघाट पर आलीशान टेंट सिटी का वर्चुअली उद्घाटन किया तो वहीं दूसरी तरफ वाराणसी-डिब्रूगढ़ के बीच सबसे लंबी जल यात्रा करने वाले एमवी गंगा विलास क्रूज को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री एस सोनोवाल, यूपी के सीएम आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मौजूद रहे वहीं दूसरी तरफ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा वर्चुअली इवेंट में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें..शरद यादव के निधन पर बिहार में 1 दिन का राजकीय शोक, कल पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिवर क्रूज गंगा विलास को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि, “रिवर क्रूज गंगा विलास का शुभारंभ हो गया है. गंगा नदी हमारे लिए सिर्फ जलधारा नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से तप-तपस्वियों की साक्षी है. मां गंगा ने भारतीयों को हमेशा पोषित किया है, प्रेरित किया है. गंगा पट्टी आजादी के बाद पिछड़ती चली गई. लाखों लोगों का पलायन हुआ, इस स्थिति को बदलना जरूरी था और हमने नई सोच के साथ काम करना शुरू किया. एक तरफ नमामी गंगे के माध्यम से गंगा की निर्मलता के लिए काम किया, दूसरी तरफ अर्थ गंगा पर भी काम किया. आर्थिक गतिविधियों का नया वातावरण बनाया.”

पीएम मोदी ने कहा कि गंगा विलास क्रूज की शुरुआत से भारत में पर्यटन का बुलंद दौर शुरू हुआ है. इससे देश के पूर्वी हिस्से को भारत का ग्रोथ इंजन बनने में मदद मिलेगी. विकसित भारत के लिए सशक्त कनेक्टिविटी जरूरत है. उन्होंने कहा कि ये क्रूज यहां के विकास की नई धारा तय करेगा. इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा. इसके साथ ही यहां आने वाले पर्यटकों को भारत यात्रा का नया अनुभव मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि गंगा विलास क्रूज की शुरुआत होना साधारण घटना नहीं है ये सफर भारत में इनलैंड वाटर वे के विकास का उदाहरण हैं.

टेंट सिटी को लेकर पीएम ने कहा- ये भारत के विकास का उदाहरण है. ये नए भारत के विकास का प्रतिबिंब है। गंगा विलास की शुरुआत होना साधारण नहीं है. 3200 किमी से ज्यादा का ये जलमार्ग नदी संसाधनों के लिए उदाहरण है. 2014 के बाद से भारत इस पुरातन ताकत को अपनी बड़ी शक्ति बनाने में जुटा है.2014 में सिर्फ पांच राष्ट्रीय जलमार्ग देश में थे. आज 24 राज्यों में 111 राष्ट्रीय जलमार्गों को विकसित करने का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

PM नरेंद्र मोदीtent citytent city banarastent city in varanasitent city kashitent city tour varanasitent city varanasitent city varanasi vlogvaranasivaranasi newsvaranasi smart cityVaranasi tent cityvaranasi tent city bookingvaranasi tent city updatevaranasi tent city update 2022गंगा विलास क्रूजटेंट सिटीपीएम ने दिखाई हरी झंडीवाराणसी
Comments (0)
Add Comment