यूपी के पांच लाख प्राइमरी टीचरों की छुट्टियां रद्द

लखनऊ–योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के प्राइमरी टीचरों की छुट्टियां इस बार रद कर दी है। प्राइमरी टीचरों को इस बार गर्मी में मिलने वाली 21 मई से 30 जून तक की छुट्टियां नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें-गिरा हुआ पीपल का पेड़ अचानक हुआ खड़ा, जड़ से निकल रही ये चीज…

उसकी जगह उन्हें योगी सरकार के बताए कार्यों को करना होगा। जिसमें मिड डे मील की धनराशि ट्रांसफर करने, यू-डायस डाटा भरने, मानव संपदा पोर्टल का ब्यौरा दुरुस्त करना होगा। साथ ही ई-पाठशाला की मॉनिटरिंग और ब्लॉक स्तर पर प्रधानाध्यापक और शिक्षकों का रोस्टर तैयार करना होगा। जब से शिक्षकों ने योगी सरकार का यह फरमान सुना है तो मुंह फूलाए बैठे है। नाराज प्राइमरी टीचरों के शिक्षक संघों ने विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री को एक लम्बा चौड़ा पत्र लिखा दिया है।

सरकारी प्राइमरी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों-शिक्षकों की जून माह में विभाग के जरूरी काम पूरा करने के लिए ड्यूटी लगाई जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को मिड डे मील धनराशि ट्रांसफर, यू-डायस डाटा भरने, मानव संपदा पोर्टल का ब्यौरा दुरुस्त करने समेत ई पाठशाला की मॉनिटरिंग करनी होगी। ब्लॉक स्तर पर प्रधानाध्यापक और शिक्षकों का रोस्टर तैयार करना है।

leaveprimary teacheruttar pradeshमानव संपदा पोर्टल का ब्यौरामिड डे मील की धनराशि ट्रांसफर करनेयू-डायस डाटा भरने
Comments (0)
Add Comment