भागीरथी नदी किनारे अधजले शवों को नोचते नजर आए कुत्ते, वीडियो हुआ वायरल

कोरोना वायरस से हो रही लगातार मौतों से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। हालांकि देश में कोरोना की रफ्तार धीमी हो गई है। इस बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भागीरथी नदी किनारे स्थित केदारघाट के पास अधजले शवों को कुत्तों (कुत्ते) द्वारा नोचने-खसोटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें..हैवान पति लगातार पत्नी से बना रहा था अप्राकृतिक यौन संबंध, पीडिता ने बयां किया दर्द…

जिससे सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने वीडियो पर सवाल उठाते हुए और यहां शवों के पूरे विधि-विधान के साथ अंतिम संस्कार नहीं होने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि प्रशासन की अनदेखी से गंगा अपने मायके में ही मैली हो रही है।

अधजले शवों को कुत्ते नोचते-खसोटते दिखे

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय स्थित मोक्ष घाट(केदारघाट) शवों के अंतिम संस्कार का प्रमुख घाट है। जिसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ कुत्ते अधजले शव के अंगों को नोचते-खसोटते दिख रहे हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद यहां नगर पालिका व जिला प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं। गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक लोकेंद्र बिष्ट का कहना है कि ये पहली बार नहीं है, जब ऐसी घटना सामने आई है।

जल्दबाजी में चिता को पूरी तरह नहीं जलने दे रहे लोग

कई दफा लोग जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कर उसे नदी में धकेल देते हैं। जिसके चलते इस तरह की अमानवीय घटना सामने आती है। उन्होंने जिला प्रशासन से केदार घाट में होने वाले अंतिम संस्कार की निगरानी के साथ सफाई व्यवस्था बनाने की मांग की।

इसके साथ ही विद्युत शव दाह गृह की भी व्यवस्था करने की मांग की। इधर, एसडीएम देवेंद्र नेगी ने बताया कि यह घटना एक सप्ताह पूर्व की है। जिसके बाद नगर पालिका की ओर से घाट की सफाई कर निगरानी रखी जा रही है।

वहीं, नगर पालिका के अध्यक्ष रमेश सेमवाल का कहना है कि घाट पर कुत्तों द्वारा शवों को नोचने के मामले की शिकायत आई थी। घाट पर एक व्यक्ति निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

coronaviruscoronavirus latest update in uttarakhandcoronavirus new sop uttarakhandcoronavirus sopcoronavirus vaccine updateCovid-19new coronavirus strainUttarakhand Newsउत्तराखंड में कोरोना वायरसकोरोनाकोरोना उत्तराखंडकोरोनावायरस
Comments (0)
Add Comment