UP Eelctions 2022: सपा में शामिल हुआ देश का सबसे लंबा आदमी, जानें कितनी फीट है लंबाई

भारत के सबसे लंबे कद के व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए हैं। पार्टी के एक बयान में कहा गया कि प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने सपा की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए सपा की सदस्यता हासिल की है। धर्मेंद्र प्रताप सिंह 46 साल के हैं। वह 8 फीट और 2 इंच लंबे हैं और उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है और वह एशिया के सबसे लंबे पुरुषों में से एक है।

ये भी पढ़ें..Punjab Elections 2022: पंजाब से चुनाव लड़ेगा ‘लाल किला’ हिंसा का मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना

वहीं सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने विश्वास जताया है कि देश के सबसे लंबे शख्स के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। सोशल मीडिया पर भी धर्मेंद्र की एक तस्वीर सपा मुखिया अखिलेश यादव और पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ वायरल हो रही है।

दरअसल प्रतापगढ़ जिले के नरहरपुर कसियाही गांव के निवासी के पास मास्टर डिग्री है, लेकिन वे अपने लिए नौकरी खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। धर्मेंद्र को रोजगार पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है और उनकी लंबाई के कारण उन्हें झुकने में भी समस्या होती है। उनके पास कोई नौकरी नहीं है और उनकी शादी नहीं हुई है।

सीएम योगी से लगाई थी मदद की गुहार

उन्होंने कहा, “जब मैं नौकरी मांगता हूं तो लोग मुझे गंभीरता से नहीं लेते हैं। उन्हें लगता है कि मैं अपनी लंबाई के साथ पैसा कमा सकता हूं। इसी कारण से मेरी शादी नहीं हो पाई है।” धर्मेंद्र ने कहा कि लंबाई के कारण कमर के ठीक नीचे कूल्हे में दर्द होता है और रोजाना के कार्यों को पूरा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने लखनऊ में एक डॉक्टर से सलाह ली थी, जिन्होंने ऑपरेशन का सुझाव दिया था। चूंकि उनके पास पैसे नहीं है और कोई रोजगार नहीं है, इसलिए धर्मेंद्र ने मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर रुख किया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें.. UP Chunav 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से भरेंगे हुंकार, इतनी बार कर चुके हैं दौरा

ये भी पढ़ें..ओमिक्रॉन का ये लक्षण नजर आने पर हो जाएं सावधान, इस तरह करें बचाव

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Akhilesh YadavDharmendra Pratap SinghIndia's tallest manSamajwadi Partytallest man of indiaup election 2022अखिलेश यादवधर्मेंद प्रताप सिंहधर्मेंद्र प्रताप सिंहप्रतापगढ़भारत का सबसे लंबा आदमीभारत के सबसे लंबे व्यक्तिसपासमाजवादी पार्टी
Comments (0)
Add Comment