UP Board Result 2020: 99 फीसदी मूल्यांकन पूरा, जानें कब आएगा रिजल्ट

इलाहाबाद– प्रदेश के कुल 67 जिलों में यूपी बोर्ड की कॉपियों का UP Board Result मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है। अब सिर्फ आठ जिलों में कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शेष है।

यह भी पढ़ें-लाखों की स्मैक सरहद पार भेजने की फिराक में था शातिर, ऐसे धरा गया…

ऑरेंज जोन के एक जिले बस्ती और रेड जोन के सात जिलों में मूल्यांकन कार्य बाकी है, जिसे किया जा रहा है. आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली और वाराणसी में मूल्यांकन कार्य शेष है, यहां का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। प्रदेश के 281 मूल्यांकन केंद्रों में से कुल 268 केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हुआ है।

यह भी पढ़ें-बहराइच: शहर का दिल कहा जाने वाला इलाका हाटस्पॉट घोषित, मचा हड़कंप

बचे 13 मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य अभी जारी है।उत्तर पुस्तिकाओं के सापेक्ष अब तक 99.06 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन UP Board Result हो चुका है। हाईस्कूल और इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन एक या दो दिन में पूरा होने की संभावना जताई जा रही है।

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने दी जानकारी –

इसी के बीच UP Board Result यूपू बोर्ड रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर रहा है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में शुरू हो गई थीं। वहीं कॉपियों के मूल्यांकन कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया था। इसके बाद बोर्ड ने कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू किया। बोर्ड अब तक 99.06 फीसदी से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन कर चुका है। ऐसे में UP Board Result यूपी बोर्ड सीबीएसई और सीआईएससीई से आगे निकल गया है। ये दोनों बोर्ड अभी अपनी परीक्षाएं ही पूरी नहीं करा सके हैं जबकि यूपी बोर्ड रिजल्ट देने की तैयारी कर रहा है। सीबीएसई और सीआईएससीई की 10वीं 12वीं के बचे विषयों की परीक्षा 1 से 15 जुलाई के बीच होगी। उससे पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है।

allahabad boardevaluationLockdownneena guptateachersUP Board ResultUP Board Result 2020कॉपियों के मूल्यांकन कार्यपरीक्षाएंबोर्डसीबीएसई और सीआईएससीई
Comments (0)
Add Comment