अनलॉक-5 की गाइड लाइंस जारी, शर्तों से साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल

सरकार ने सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, स्विमिंग पूल को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दे दी है

केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 की गाइड लाइंस जारी कर दीं। अनलॉक 5 की शुरुआत गुरुवार से हो गई हैं। इसके तहत सरकार ने सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, स्विमिंग पूल को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दे दी है।

ये भी पढ़ें..मॉर्निंग वॉक पर निकले भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

विशेष गाइड लाइंस के बाद सात सितंबर से मेट्रो की सेवाओं को शुरू कर दिया गया था। वहीं, कक्षा 9-12 के लिए स्कूलों का आंशिक रूप से फिर से खोला गया था, 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति भी दी गई थी।

15 अक्टूबर से खुलेंगे एंटरटेनमेंट पार्क

इसी तरह कंटेनमेंट जोन्स से बाहर स्थित एंटरटेनमेंट पार्कों और उसी तरह की दूसरी जगहों को भी 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दे दी गई है। जिन कमर्शनल फ्लाइट्स को गृह मंत्रालय की तरफ से इजाजत मिली हुई है, उन्हें छोड़कर इंटरनैशनल कमर्शल फ्लाइटों पर रोक जारी रहेगी।

स्कूलों और कोचिंग सेंटरों पर 15 को होगा फैसला

स्कूलों और कोचिंग सेंटरों को खोलने पर राज्य सरकारें 15 अक्टूबर के बाद फैसला ले सकती हैं। वह अपने-अपने राज्य के हिसाब से इसे लेकर फैसला कर सकती हैं। हालांकि, इसके लिए अभिभावकों की सहमति भी जरूरी होगी।

वहीं, कोरेाना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में बैठक की थी। वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी ने ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग पर जोर दिया था।

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

mha guidelines on unlock 5mha guidelines unlock 5mha unlock 5 guidelinesUnlock 5 Guidelinesunlock 5 guidelines in hindiunlock 5 mein kya kya khuleUnlock 5.0 Guidelinesअनलॉक 5 में किनको नहीं मिली इजाजतअनलॉक 5 में क्या क्या खुलेंगे
Comments (0)
Add Comment