बीयर से भरा ट्रक पलटा, चंद मिनटों में लुट गयी लाखों की बीयर

एटा– एटा में सुस्त पुलिस की घोर लापरवाही के चलते बेवड़े और ग्रामीणों ने लाखों की बीयर लूट ले गये। करीब 900 पेटी की हुयी खुलेआम लूट से पुलिस और आबकारी महकमें में हड़कंप मचा गया है। 

बताया जा रहा है कि बीयर से भरा ट्रक देर रात अलीगढ़ से मऊ जा रहा था, लेकिन बदहाल हो चुकी जीटी रोड पर बीयर से भरे तेज रफ्तार ट्रक से चालक ने नियंत्रण खो दिया और कोतवाली देहात के जीटी रोड स्थित मानपुर के समीप ट्रक पलट गया। हादसे में जहॉं ट्रक चालक और क्लीनर गंभीर रुप से घायल हो गये और दोनों को गंभीरअवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बीयर से भरे ट्रक के पलटने की सूचना के बाद भी घंटो बाद पहुंची पुलिस का फायदा बेवड़ों और ग्रामीणों नेजमकर उठाया और मौके से जमकर लाखों रुपये की बीयर लूटी गयी वहीं कुछ लोग खुलेआम लूटी बीयर का लुत्फ भी उठाते नजर आये। लाखों रुपये की बीयर चंद मिनटों में हुयी लूट के बाद जहॉं बेवडे खुलेआम बीयर गटकाते नजर आये वहीं पुलिस और आबकारी टीम जब मौके पर पहुंची तो दोनों ही हांथ मलते रह गये क्योंकि 1180 पेटी बीयर में पुलिस केहाथ लगभग 250 पेटी ही हांथ लग पायी। घंटो बाद पहुंची पुलिस और सुस्त आबकारी टीम की लापरवाही का फायदा ग्रामीण और बेवड़ों ने बोरियों में भरभर कर बीयर लूटते रहे। 

वहीं इस पूरे मामले में आबकारी विभाग का बेतुका बयान कि रिकवरी का हम प्रयास करेंगें लेकिन खाने पीने की चीज है इसलिए रिकवरी भी मुश्किल है। ऐसे में अहम सवाल ये कि यदिपुलिस और आबकारी टीम समय रहते मुस्तैद रहती तो शायद लाखों की बीयर की इस तरह लूट न होती।

(रिपोर्ट- आर. बी. द्विवेदी, एटा )  

 

Comments (0)
Add Comment