यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने  के लिए, 4 IPS अफसरों के तबादले

लखनऊ — उत्तर प्रदेश इन दिनों बढ़ रहे अपराधों को लेकर चर्चा में है.गोलियों की तड़तड़हट हो या अपराध की गुंज,डकैती की वारदात हो या फिर रेप का दंश रोजाना प्रदेश में कोई न कोई अपराधिक वारदात सामने आ ही जाती है.

यहां तक कानून के रक्षक भी भक्षक बने दिखाई दे जाते है.फिहाजा प्रदेश की आम जनता सुरक्षित होने के बजाए डरी सहमी सी नजर आती है.यही वजह है कि कानून व्यवस्था का ढिढोरा पीटने वाली यूपी पुलिस की साख पर विपक्ष हमलवार दिखाई देते है. 

जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है. इसी कड़ी में योगी सरकार ने शनिवार को 4 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं.जहां जोगेंद्र कुमार को फैजाबाद का एसएसपी बनाया गया है.वहीं अखिलेश कुमार चौरसिया को फैजाबाद से हटाकर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय लखनऊ में अटैच किया गया है.इसके अलावा सत्येंद्र कुमार सिंह पुलिस महानिरीक्षक एटीएस सीतापुर बनाया गया है. जबकि जयप्रकाश सिंह सेनानायक 27वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर बनाए गए. 

गौरतलब है कि हाल ही में योगी सरकार ने एक डीजी समेत 21 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. इसके अलावा 2013 बैच के 6 और 2014 बैच के 14 आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया था. 

Comments (0)
Add Comment