देश में कोरोना की तीसरी लहर का कहर, एक दिन में आए इतने केस

देश में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 64 से ज्यादा नए केसेस सामने आए हैं।

देश में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 64 से ज्यादा नए केसेस सामने आए हैं। इसके साथ ही पॉजिटिव दर की रेट में 14.78% की बढ़ोतरी हुई है। वही अब देश में कोरोना संक्रमित के एक्टिव केस 12,72,073 हो गई है। इसके अलावा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। अब तक ओमिक्रॉन के मामले बढ़ कर 5,753 हो गए हैं।

अब तक ओमिक्रॉन के मामले:

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले 5,753 मामले दर्ज किये जा चुके हैं। वही कोरोना के मामलों में तेज़ी से इजाफा हो रहा है। तेज़ी से बढ़ रहे मामलों की पॉजिटिव रेट भी 14।78% तक पहुंच चुकी है।

देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार:

देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार को भी बढ़ा दिया गया है। बता दें कि देश में अब तक 3 करोड़ से ज्यादा किशोरों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। देश भर में अब तक 155 करोड़ से ज्यादा कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

ये लक्षण दिखने पर तुरंत करें ये काम:

एक्सपर्ट के अनुसार वैक्सीनेटेड लोगों में भी पेट से संबंधित समस्याएं सामने आ रही है। पेट में दर्द, जी मिचलाने और भूख न लगने को सामान्य फ्लू की तरह न लें। अगर आपमें ये लक्षण नजर आ रहे हैं तो खुद को तुरंत आइसोलेट कर लें। इसके अलावा एक्सपर्ट का कहना है कि खुद को हाइड्रेटेड रखें, हल्का खाना खाएं और पूरी नींद लें।

 

 

ये भी पढ़ें.. UP Chunav 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से भरेंगे हुंकार, इतनी बार कर चुके हैं दौरा

ये भी पढ़ें..ओमिक्रॉन का ये लक्षण नजर आने पर हो जाएं सावधान, इस तरह करें बचाव

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

corona third wavecorona virus active cases in indiacorona virus cases Uttar Pradeshcorona virus new casescorona virus third wavecorona virus third wave newsNational News
Comments (0)
Add Comment