दिल्ली दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, UP भी अलर्ट

दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में हुई मुठभेड़ में एक संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ पकड़ा गया है. पुलिस के मुताबिक, इस संदिग्ध का संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से है.

ये भी पढ़ें..EC ने जारी की गाइडलाइन, बिहार में विधानसभा चुनाव जल्द…

उधर दिल्ली में आईईडी के साथ हुई इस गिरफ्तारी के बाद यूपी में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी एसएसपी और सिक्यारेटी एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. इस संदिग्ध आतंकी से उत्तर प्रदेश पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है.

आतंकी यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला

दरअसल पता चला है कि अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है. उसकी राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी. पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था. पता चला है कि भूमि पूजन एक महीने के अंदर धमाके की योजना थी.

बता दें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिंग रोड के पास एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया. इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Delhi Neslucknow newsTerror attack in delhi uttarpradeshUP Policधमाके की थी योजनायूपी पुलिसराम मंदिर भूमि पूजनसंदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ गिरफ्तार
Comments (0)
Add Comment