विकेटकीपर के तौर पर भारत की ‘नई खोज’ इस खिलाड़ी में रातोरात आया बदलाव

विकेटकीपर के तौर राहुल ने लगातार तीसरी फिफ्टी जमाई...

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय टीम के सालमी बल्लेबाज व न्यूजीलैंड दौरे के लगातार दो मैचों में अहम भूमिका निभाने वाले केएल राहुल खेल में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की ‘नई खोज’ केएल राहुल में मानो रातोरात बदलाव आ गया है. अब उनका न सिर्फ खेलने का अंदाज बदल गया है, बल्कि अब वह टीम इंडिया के मैच जिताऊ खिलाड़ी भी बन गए हैं. सच तो यह है कि कीपिंग ग्लव्स हाथ आते ही वह बेहद खतरनाक होते जा रहे है.

वहीं न्यूजीलैंड दौरे के लगातार दो मैचों में राहुल ने दोहरी भूमिका निभाते हुए कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने भारत को 5 टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त दिला दी.गणत्रंत दिवस पर टीम इंडिया ने देशवासियों को 7 विकेट से जीत का तोहफा दिया. भारत की इस जीत में केएल राहुल ने सर्वाधिक 57 (नाबाद) रन बनाए. 50 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौके वाली पारी ने उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का हकदार बनाया.

केएल राहुल ने मौजूदा सीरीज में एक के बाद एक दो अर्धशतक जमाए. शुक्रवार को 6 विकेट से मिली जीत में राहुल ने 27 गेंदों में धमाकेदार 56 रन बनाए थे. टी-20 इंटरनेशनल की बात करें, तो राहुल ने लगातार तीसरी फिफ्टी जमाई है. (इनमें से पहली फिफ्टी- श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाज के तौर पर, बाद की लगातार दो फिफ्टी कीपर के रूप में)इतना ही नहीं केएल राहुल के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ गया है. वह टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में दो लगातार अर्धशतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं.

Comments (0)
Add Comment