न्यूजीलैंड में 2 दिन से सो नहीं पा रहा टीम इंडिया यह खिलाड़ी,फिर भी किया कमाल

स्पोर्ट्स डेस्क — न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन टेस्ट में दूसरे दिन 51 रनों की बढ़त बना ली है. दूसरे दिन भारत को 165 रनों पर रोककर न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे इसके साथ ही 51 रनों की अहम लीड भी हासिल कर ली है.

इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की, इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये. हालांकि इस दौरान वो बेहद ही थके हुए दिखे, जिसकी वजह का खुलासा उन्होंने पत्रकारों से बात चीत में किया. इशांत शर्मा ने बताया कि वो न्यूजीलैंड में सो नहीं पा रहे हैं और पिछले दो दिनों में उन्हें चार घंटे ही नींद आई है.

बता दें तीन सप्ताह पहले इशांत रणजी ट्रॉफी मैच में चोट लगने के कारण इस श्रृंखला से लगभग बाहर ही हो चुके थे लेकिन 24 घंटे का सफर करके यहां पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘मैं दो दिन से सोया नहीं हूं और आज काफी थकान लग रही थी. मैं जैसे गेंदबाजी करना चाहता था, वैसे कर नहीं पाया हूं. मुझे खेलने के लिये कहा गया और मैं खेला, टीम के लिये कुछ भी कर सकता हूं.’

इशांत शर्मा ने कहा कि वो अपनी गेंदबाजी से तो खुश हैं लेकिन शरीर से नहीं. वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले, ‘ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं. मैं अपने शरीर से खुश नहीं था क्योंकि पिछली रात मैं 40 मिनट ही सो सका था. टेस्ट मैच से पहले मैं तीन घंटे ही सो सका था.’ ईशांत ने कहा, ‘यात्रा की थकान से जल्दी उबरने से आप मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं. अच्छी नींद से बेहतर रिकवरी कुछ नहीं है.’

इशांत शर्मा ये भी कहा कि चोट लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे. उन्होंने कहा, ‘सारा श्रेय एनसीए सहयोगी स्टाफ को जाता है क्योंकि उन्होंने काफी मेहनत की.

Comments (0)
Add Comment