12वीं टॉप करने वाली किसान की बेटी का अगला लक्ष्य है बेहद ख़ास…

बागपत–यूपी बोर्ड 12वीं के नतीजों का इंतजार खत्म हो गया है। इस साल बागपत जिले के बड़ौत की रहने वाली तनु तोमर ने 97.80 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। 

पुट्टी गांव निवासी तनु का सपना है कि वह एक डॉक्टर बनें। टॉप करने वाली तनु के पिता हरेंद्र तोमर किसान हैं जबकि उनकी मां रूमा देवी गृहणी हैं। बागपत के श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज, बड़ौत की छात्रा तनु ने टॉप किया है तो पूरा परिवार ही नहीं, क्षेत्र के लोग और स्कूल के सभी टीचर भी बेहद खुश हैं। तनु की चाची सोनिका उनकी इस सफलता से बेहद खुश हैं। तनु तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। उनकी छोटी बहन इस बार 12वीं कक्षा में प्रवेश कर चुकी है जबकि छोटा भाई 10वीं क्लास का छात्र है। सोनिका कहती हैं, ‘तनु ने टॉप किया है, इस बात का पता चलते ही हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हमें जगह-जगह से फोन आ रहे हैं। लोग फोन पर बधाइयां दे रहे हैं।’ 

तनु तोमर के पिता चौधरी हरेंद्र सिंह किसान हैं और पुट्टी गांव में खेती करते हैं। तनु तोमर आगे डॉक्टरी की पढ़ाई करना चाहती हैं। उन्होंने अपना अगला लक्ष्‍य एमबीबीएस को रखा है। इसी के लिए वह अब मेहनत के साथ पढ़ाई करेंगी। 

तनु ने 500 अंकों में से 489 अंक हासिल किए हैं। सामान्य हिंदी में तनु ने 98 अंक, अंग्रेजी में 96, फिजिक्स में 98, केमिस्ट्री में 98, बायॉलजी में 99 अंक प्राप्त किए हैं। 

Comments (0)
Add Comment