इंग्लैंड के खिलाफ टी20 भारत ने दर्ज की पहली जीत, रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के दम पर जीता भारत

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में गुरुवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत से शुरुआत की है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में गुरुवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत से शुरुआत की है। बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में कुल 198 रन बना दिए। वही जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर ढेर हो गई और 50 रन के अंतर से मुकाबला हार गया।

पांड्या ने खेला शानदार पारी:

बता दें कि भारतीय टीम को पहले मैच में कामयाबी मिलने का श्रेय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जाता है। दरअसल, हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे। हार्दिक ने पहले 33 गेंद में 51 रन की पारी खेली और भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाया। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए डेविड मलान, लियाम लिविंग्स्टोन, जेसन रॉय और सैम कुरेन जैसे धाकड़ खिलाड़ियों के विकेट अपने नाम किए।

प्लेइंग इलेवन पर हार्दिक दिया करारा जवाब:

वहीं मैच में जीत हासिल करने के बाद हार्दिक पांड्या से रिपोर्टर ने जब पूछा कि सीनियर खिलाड़ियों की वापसी से भारतीय थिंक टैंक को दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन बनाने के लिए माथापच्ची करनी पड़ेगी। इस पर हार्दिक ने कहा, ”सर वो तो पता नहीं, वो तो मैनेजमेंट का ही काम है। मैं तो बस इंडिया के एक ऑलराउंडर की तरह खेलता हूं और उससे ज्यादा दिमाग नहीं लगाता। उन्होंने आगे कहा कि, “मैं आज अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को समान महत्व दूंगा। क्योंकि हमने विकेट गंवाए थे, फिर भी हमने रन गति को बरकरार रखा और हम एक अच्छे स्कोर तक पहुंचे। लेकिन गेंदबाजी को ज्यादा श्रेय जाता है। क्योंकि उस स्पेल ने हमे खेल में लाया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए मैच में बने रहना मुश्किल बना दिया।”

 

 

ढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricket newscricket news in hindihardik pandyahindi newsIndia Tour of EnglandIndia Vs Englandindian cricket teamNews in HindiRishabh pantRohit sharmavirat kohliऋषभ पंतभारत का इंग्लैंड दौराभारत बनाम इंग्लैंडभारतीय क्रिकेट टीमरोहित शर्माविराट कोहलीहार्दिक पांड्या
Comments (0)
Add Comment