सिंथेटिक रंगों से बनाई जा रही थी नमकीन, कारखाना सीज

बहराइच– दरगाह इलाके में बिना लाइसेंस के अवैध रूप से संचालित नमकीन फैक्ट्री में खतरनाक व सिंथेटिक रंगों को मिलाकर भारी मात्रा में कचरी नमकीन बनाये जाने की सूचना पर खाद्य व औषिधि विभाग के साथ दरगाह पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में निर्मित नमकीन व खतरनाक कैमिकल बरामद करते हुये कारखाने को सीज कर दिया है । 

खाद्य व औषिधि विभाग को दरगाह इलाके में बिना लाइसेंस के अवैध रूप नमकीन फैक्ट्री के संचालित होने की सूचना मिली जिसके बाद खाद्य औषिधि विभाग व दरगाह पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके छापेमारी की तो वहां पर भारी मात्रा निर्मित कचरी नमकीन व उसमे मिलाया जाने वाला जहरीला सिंथेटिक रंग बरामद हुआ जिसके बाद टीम ने मौके से बरामद समान को कब्जे में लेकर फैक्ट्री को सीज कर दिया । 

खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी कौशलेंद्र शर्मा ने बताया की दरगाह के पूर्वी गेट के पास मुजाहिद ट्रेडर्स के नाम से बिना लाइसेंस के नमकीन कारखाना संचालित होने की जानकारी मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र पांडे , अनंत स्वरूप व थाना दरगाह के उपनिरीक्षक विजय सिंह को साथ लेकर मौके पर छापेमारी की गयी । इस दौरान मौके से सिंथेटिक रंगों से तैयार 175 बोरी निर्मित कचरी व कटोरी नमकीन के साथ तीन ड्रमों में मौजूद 25 लीटर सिंथेटिक रंग बरामद हुआ । मौके पर मौजूद कारखाना संचालित कर रहे लोगों के पास कोई कागजात नही मिले जिसके बाद दो रंग व एक कचरी का नमूना लेते हुये बरामद सामान व कारखाने को सीज कर दिया गया है । 

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच ) 

Comments (0)
Add Comment