अचानक बदला मौसम का मिजाज, कही हल्की तो कहीं तेज हुई बारिश

दिल्ली समेत कई राज्यों में तपती गर्मी से आज यानी बुधवार को थोड़ी राहत मिली है। दरअसल, बुधवार शाम अचानक से असमान में काले घने बादल छा गए।

दिल्ली समेत कई राज्यों में तपती गर्मी से आज यानी बुधवार को थोड़ी राहत मिली है। दरअसल, बुधवार शाम अचानक से असमान में काले घने बादल छा गए। फिर थोड़ी देर बाद रिमझिम बारिश भी होने लगी। जिससे गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत महसूस हुई। वहीं दिल्ली के कई हिस्सों में जोरदार बारिश दर्ज की गई। इस बरसात के बाद राजधानी दिल्ली के कई प्रमुख रास्तों पर जाम भी देखने को मिला।  

तपती गर्मी से लोगों को मिली थोड़ी राहत: 

मौसम विभाग ने कहा कि, बुधवार को बदले मौसम ने करीब दो माह से पड़ रही भीषण गर्मी से तप रहे उत्तर भारत को खासी राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार-पांच दिन तक कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने के साथ साथ आंधी के आसार भी बताए गए हैं।  

इन राज्यों के तापमान में आई गिरावट: 

बता दें कि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में अधिकतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन तक न केवल उत्तर-पश्चिमी, बल्कि मध्य और पूर्वी भारत में भी कहीं लू नहीं चलेगी

अगले दो दिनों तक ऐसे ही रहेगा मौसम:  

मौसम विभाग का पहले से ही पूर्वानुमान था कि बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बृहस्पतिवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। इसके अलावा 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना रहेगी।  

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#statedark clouds covered the skyDelhi NCRDelhi NCR Weather NewsDelhi news hindi newsDelhi-NCR Weather Update Newsdrizzling drops fallingnew-delhi-city newsnewsweather newsWeather pattern changedWeather ReportWeather Update Newsदिल्ली-एनसीआर मौसममौसममौसम पूर्वानुमानवेदर रिपोर्ट
Comments (0)
Add Comment