रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार, 39 हजार करोड़ का हुआ फायदा

पहली बार सेंसेक्स पहुंचा 40,500 के पार

न्यूज डेस्क — भारतीय शेयर बाज़ार में बुधवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. सेंसेक्स पहली बार 40,500 के पार पहुंचा. वहीं, निफ्टी ने भी इस दौरान 12000 के अहम स्तर को पार कर दिया है. इसके अलावा छोटी और मझौली कंपनियों के शेयरों में भी जोरदार खरीदारी है. आपको बता दें कि निफ्टी का ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड 12,103 है.जिससे निवेशकों को करीब 39 हजार करोड़ का फायदा हुआ है.

दरअसल अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर खत्म होने की उम्मीद में दुनियाभर के शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिली. इसी का असर भारतीय शेयर बाज़ार पर देखने को मिला है. साथ ही, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से अर्थव्यवस्थाको राहत देने के लिए कुछ और कदम उठाने के संकेत मिलने से सेंसेक्स नए शिखर पर पहुंच गया है.

सेंसेक्स पहली बार 40,500 के पार पहुंचा है. वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी फिलहाल 75 अंक की तेजी के साथ 12 हजार के पार पहुंच गया है. एक्सपर्ट्स की माने तो शेयर बाजार की तेजी में BSE पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 38 हजार करोड़ रुपये बढ़ गया है. इस तेजी में निवेशकों के पास पैसा कमाने का बड़ा मौका है.

Stock market
Comments (0)
Add Comment