9 जनवरी से शुरू होगा लखनऊ-सीतापुर के बीच ट्रेन संचालन

लखनऊ — लखनऊ और सीतापुर के बीच प्रतिदिन यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को के लिए खुशखबरी है. पिछले ढाई वर्षों से लखनऊ सीतापुर रेल खंड पर चल रहा निर्माण कार्य पूरा हो गया है. जल्द ही इस रूट पर एक ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा.

दरअसल लखनऊ सीतापुर रेल खंड पर ट्रेन की सुविधा नए साल की शुरुआत में मिलेगी. रेलवे के अनुसार इस रूट पर 9 जनवरी को ट्रेन का शुभारंभ किया जाएगा. रेल राज्य मंत्री सीतापुर से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना करेंगे.यही नहीं ट्रेन की शुरुआत में सीतापुर में समारोह का आयोजन भी किया जाएगा.

बता दें कि लखनऊ सीतापुर रोड ट्रेन के संचालन के बाद लखनऊ और सीतापुर के बीच प्रतिदिन यात्रा करने वाले लगभग 20,000 यात्रियों को फायदा होगा. दरअसल लखनऊ और सीतापुर के बीच रेलवे बेहतर और सस्ता साधन है, जिसके चलते प्रतिदिन लखनऊ आने जाने वाले इस रूट पर रेल सफर को पसंद करते हैं. ऐसे में इस रूट पर ट्रेनों के संचालन के बाद तकरीबन दो लाख यात्रियों को फायदा होगा.

गौरतलब है कि लखनऊ सीतापुर रेल खंड पर संचालित होने वाली ट्रेनों को ढाई वर्ष पहले बंद कर दिया गया था, जिसके बाद से इस रूट पर ब्रॉडगेज का काम किया जा रहा था, जिसे अब पूरा कर लिया गया है. काम पूरा हो जाने के बाद जल्द ही इस रूट पर नई ट्रेन का संचालन किया जाएगा. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती दौर में एक ट्रेन का संचालन किया जाएगा और फिर इस रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

Comments (0)
Add Comment