एसएसपी का फरमान, सड़क पर नही होगी जुमे की नमाज़

मेरठ — हर शुक्रवार को सडक़ पर पढ़े जाने वाली जुमे की नमाज पर अब प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है । बाकायदा आज एसएसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि अब से जुमे की नमाज सड़क पर अदा करने पर प्रतिबंध है ।

एसएसपी ने साफ तौर पर कहा है नियमसँगत कोई कार्य किया गया तो उसपर कार्रवाई भी होगी । हालांकि ईद की नमाज़ को लेकर मुस्लिम समुदाय और धर्मगुरुओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है, जिसको लेकर आज नायब शहर काजी जैनुस साजिदीन एसएसपी कार्यालय पहुँचे और एसएसपी से भेंट की । हालांकि एसएसपी ने ईंद की नमाज़ को लेकर आश्वस्त किया है कि ईंद की नमाज पूर्व की भांति सुरक्षा-व्यवस्था के साथ सम्पन्न कराई जाएगी । 

उधर मुस्लिम समुदाय में इस फरमान को लेकर असंतुष्टि का भाव नजर आ रहा है हालांकि सीधे तौर पर कोई इस आदेश का विरोध भी नही कर रहा है ।बहरहाल कल शुक्रवार है और सड़क पर जुमा की नमाज अदा की जाती है या नही और एसएसपी के फरमान का कितना असर होगा यह देखने वाली बात होगी ।

ऊंटों की कुर्बानी पर लगी रोक

इसके अलावा बकरीद पर ऊंटों की कुर्बानी पर भी प्रशासन ने पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध लगाया हुआ है, शहर भर से ऊंटों को बरामद कर उन्हें पुलिस अपनी कब्जे में ले रही है । किसी तरह की असमंजस की स्थिति न पैदा हो इसके लिए बाकायदा सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश कॉपी को भी मेरठ पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो तक पहुँचा रही है ।

(रिपोर्ट-प्रदीप शर्मा,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment