वाहन लूट व चोरी गैंग का खुलासा,जानिए क्या हैं बदमाशों का जम्मू कश्मीर कनेक्शन

कोरोना महामारी काल में जहां एक और पुलिस लोगों को अनुशासित ढंग से व्यवस्थित करने में जुटी है तो वही लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों पर भी हापुड़ पुलिस का एक्शन जारी है। हापुड़ पुलिस ने वाहनों की चोरी व लूट करने वाले तीन ऐसे शातिर गैंग का खुलासा किया है जो बेहद शातिर तरीके से लोगों को हथियारों के बल पर अथवा लालच देकर लूट लिया करते थे।

ये भी पढ़ें..पुलिस मुठभेड़ में 60 हजार का इनामी घायल, एक बदमाश फरार

पुलिस द्वारा तीनों गैंग से 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है जिनके तार जम्मू कश्मीर, पंजाब ,हरियाणा व दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अलग-अलग राज्यों में फैले हुए थे। बदमाशो से कुल 15 लग्जरी गाड़ियां, 9 मोटरसाइकिल, 1 मोबाइल, 1 तमंचा ,2 चाकू व लूटे गए दस्तावेज आदि बरामद किए गए हैं।

इस मामले में पुलिस के पास एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को लेकर शिकायत आई थी जिसकी छानबीन पुलिस द्वारा की जा रही थी आरोपियों द्वारा इस गाड़ी को जम्मू कश्मीर में एक व्यक्ति को बेच दी गई थी। इस धोखाधड़ी के मामले में शिकायत मिलने के बाद हापुड़ पुलिस द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद इस पूरे गैंग का खुलासा किया गया जिसमें इस गैंग के तीन शातिर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे 14 लग्जरी गाड़ियां बरामद की है।

9 मोटरसाइकिल बरामद..

साथ ही हापुड़ के बाबूगढ़ पुलिस द्वारा 3 बदमाश खूब सिंह निवासी बहादुरगढ़, हापुड़ ,अरुण निवासी सिंभावली जनपद हापुड़, व तुषार निवासी सिंभावली जनपद हापुड़, को गिरफ्तार किया गया जिससे पुलिस ने 9 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की हैं साथ ही पुलिस ने इन बदमाशों से एक तमंचा व दो चाकू भी बरामद किए हैं इन बदमाशों के द्वारा लोगों की बाइक चुराकर उन्हें दूर स्थान पर अन्य व्यक्तियों को बेच दिया जाता था।

हापुड़ के धौलाना थाना पुलिस ने भी एक ऐसे वाहन लूट गैंग का खुलासा किया है जिसके द्वारा गाजियाबाद के कौशांबी से एक्सेप्ट डिजायर गाड़ी को बुक करके हापुड़ लाया गया था तीनों आरोपियों ने हापुड़ पहुंचने के बाद गाड़ी के ड्राइवर को धौलाना थाना क्षेत्र के नहर के पास जंगल में फेंक दिया था और उससे गाड़ी के साथ-साथ उसका मोबाइल वह अन्य दस्तावेज भी लूट लिए थे।

इस मामले में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए जीपीएस ट्रैकिंग की मदद से तीन में से दो आरोपियों को धर दबोचा गया पकड़े गए आरोपी पवन कुमार निवासी जनपद बुलंदशहर वह विक्रांत निवासी परतापुर मेरठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया तो वही लव कुश भाटी निवासी मेरठ मौके से फरार हो गया जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। तीनों घटनाओं का खुलासा करते हुए हापुड़ एसपी संजीव सुमन ने तीनों पुलिस टीमों को इनाम देने की भी घोषणा की है।

पुलिस मुठभेड़ में 60 हजार का इनामी घायल, एक बदमाश फरार

(रिपोर्ट- विकास कुमार, हापुड़)

Comments (0)
Add Comment